1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर भाजीं लाठियां

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर भाजीं लाठियां

Bjps Uproar Against Mamata Banerjees Government In West Bengal Police Lathi On Protesters

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव करीब आते ही वहां पर राजनीति गर्मा गई है। विधानसभा चुनाव में करीब एक वर्ष बाकी है लेकिन बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में अभी से ही विवाद बढ़ता जा रहा है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पार्टी के नेता मनीष शुक्ला की हत्या के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज कोलकता में प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। वहीं, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने काा प्रयास किया।

पढ़ें :- कोरोना के कारण कर्ज के जाल में फंसी सेक्स वर्कर्स, जानिए लॉकडाउन के बाद क्या हाल है उनका?

इस दौरान पुलिस ने उनके ऊपर वॉटर केनन का इस्तेमाल किया। प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इसके साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। बीजेपी के इस प्रदर्शन में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए। गौरतलब है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया।

इस दौरान राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की गई। बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए सचिवालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई थी। बताया जाता है ​कि बीजेपी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर ही रहे थे कि पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया और आंसू गैस के गोले छोड़ना शुरू कर दिया। खबर है कि पुलिस की कार्रवाई से नाजार प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर पथराव किया।

पुलिस ने इस दौरान किसी भी प्रदर्शनकारी को सचिवालय के पास तक जाने नहीं दिया. पुलिस ने पहले ही सचिवालय के बाहर चारों ओर बैरिकेड किया हुआ था। जब प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड पार किया, इसके बाद पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया, लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

 

पढ़ें :- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की चीन सीमा के पास शस्त्र पूजा, कहा-एक-एक इंच जमीन की रक्षा करेगी सेना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...