HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ा, देश के कई राज्यों में मचा हडकंप

कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ा, देश के कई राज्यों में मचा हडकंप

कोरोना संक्रमण के बाद देश में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। देश के कई राज्यों में अब ब्लैक फंगस से तबाही मचने लगी है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस तेजी पांव फैला रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य ​टीमें सतर्क हो गयीं हैं। गुजरात में 1163 ब्लैक फंगस के मामलों से तबाही मची हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बाद देश में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। देश के कई राज्यों में अब ब्लैक फंगस से तबाही मचने लगी है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस तेजी पांव फैला रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य ​टीमें सतर्क हो गयीं हैं। गुजरात में 1163 ब्लैक फंगस के मामलों से तबाही मची हुई है।

पढ़ें :- सूरत में भरभराकर गिरी इमारत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी

वहीं, 61 मरीजों की इससे जान जा चुकी है। इसको देखते हुए तमिलनाडु, ओडिशा , गुजरात, चंडीगढ़  राजस्थान और तेलंगाना ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया है। राज्यों के आंकड़ों के अनुसार बिहार में ब्लैक फंगस के 103 केस मिले हैं और दो मौत हुई है।

छत्तीसगढ़ में 101 मरीजों में म्यूकॉरमायकोसिस की पुष्टि हुई है और एक मरीज की जान गई है। तेलंगाना में 90 मरीज मिले हैं , दस की मौत हुई है। कर्नाटक में भी ब्लैक फंगस के 97 मरीज हैं , यहां कोई मौत नहीं हुई है।

यूपी-हरियाणा में अब तक 8-8 की मौत मध्य प्रदेश में ब्लैक फंगस के कुल 575 केस आए हैं और सरकारी आंकड़ों के अनुसार 31 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश में 169 लोगों में ब्लैक फंगस मिला है और आठ मौतों की पुष्टि हुई है। दिल्ली में 203 मरीज मिले हैं और एक की मौत हुई है। हरियाणा में 268 मरीज मिले हैं आठ मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

 

पढ़ें :- राहुल गांधी, बोले- BJP अयोध्या में जैसे हारी, वैसे ही गुजरात में भी हारने जा रही है , सिर्फ आपको डरना नहीं है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...