1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिकी इतिहास का काला दिनः कैपिटल हिल हिंसा में 4 लोगों की मौत, देखिए ट्रंप समर्थकों की कारस्तानी

अमेरिकी इतिहास का काला दिनः कैपिटल हिल हिंसा में 4 लोगों की मौत, देखिए ट्रंप समर्थकों की कारस्तानी

Black Day Of American History 4 People Killed In Capitol Hill Violence Watch The Trump Supporters

By शिव मौर्या 
Updated Date

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही खींचतान के बीच वहां पर आज ट्रंप समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग में इलेक्टोरल वोटों की गिनती के दौरान अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटल में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। देखते ही देखते ये झड़प हिंसक रूप ले लिया, जिसमें अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना के बाद नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन के नाम पर मोहर लगाने की संवैधानिक प्रक्रिया बाधित हो गई है।

पढ़ें :- सत्ता संभालते ही एक्शन में जो बाइडन, ट्रंप के 15 कार्यकारी आदेशों को पलटा

बता दें कि, ट्रंप समर्थकों ने संसद में तोड़फोड़ और हिंसा की। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प में गोली भी चली। गोली लगने से एक महिला समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है। मिलिट्री की स्पेशल यूनिट ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। अब तक 25 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल वॉशिंगटन डीसी में गुरुवार शाम 6 बजे तक कर्फ्यू है।

 

पढ़ें :- व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

वाशिंगटन डीसी पुलिस के मुताबिक, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल परिसर में हंगामे की घटना में चार लोगों की मौत। इनमें से एक महिला को पुलिस ने गोली मारी है, जबकि तीन की गंभीर हालत में मौत हुई है। दरअसल, बुधवार को कांग्रेस के सदस्य इलेक्टोरल कॉलेज वोटों की गिनती कर रहे थे, इसी दौरान बड़ी संख्या में ट्रंप के समर्थक सुरक्षा व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए। पुलिस को इन प्रदर्शनकारियों को काबू करने में काफी मश्क्कत का सामना करना पड़ा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...