मुंबई की चेंबूर रिफाइनरी में धमाके के बाद लगी आग

Chembur Refinery
मुंबई की चेंबूर रिफाइनरी में धमाके के बाद लगी आग

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे चेंबूर इलाके में समुंद किनारे स्थित भारत पैट्रोलियम की रिफाइनरी में बुधवार की दोपहर बाद करीब 1:45 बजे एक धमाके के साथ आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबर्दस्त था, कि उसकी आवाज आस पास के कई किलोमीटर दूर इलाकों तक में सुनाई दी। कई लोगों ने धमाके से अपनी बिल्डिंग्स के कांच हिलने की बात भी बताई है। हालांकि अभी तक भारत पैट्रोलियम की ओर से इस घटना को लेकर अभी तक किसी प्रकार का कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

खबर लिखे जाने तक रिफाइनरी को खाली करवाने और आग पर काबू पाने का काम शुरू हो चुका हैं। कैमिकल में लगी आग को बुझाने के लिए बड़े स्तर पर प्रबंध किए जा रहे हैं। मुंबई अग्निशमन दल के कई दस्ते मौके पर पहुंच चुके हैं। रिफाइनरी से उठने वाले धुएं के गुबार को कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन होंगी छत्तीसगढ़ की प्रभारी राज्यपाल }

मिली जानकारी के मुताबिक रिफाइनरी के आस पास के इलाकों को भी खाली करवाने की कोशिशें शुरू हो चुकीं हैं। आग पर काबू पाने के लिए हैलीकॉप्टर की मदद लेने की योजना बनाई जा रही है। फिलहाल घटना की वजह के विषय में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

सूत्रों की माने तो इस इलाके में कई पैट्रोलियम रिफाइनरीज हैं, जिनमें पैट्रोलियम कैमिकल के शोधन का काम होता है। बीते कुछ सालों में इन रिफाइनरीज के आस पास तेजी से रिहाइश बढ़ी है।

{ यह भी पढ़ें:- मोदी ने भाषण में किया इस दुर्लभ फूल का जिक्र, 12 साल में एक बार खिलता }

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे चेंबूर इलाके में समुंद किनारे स्थित भारत पैट्रोलियम की रिफाइनरी में बुधवार की दोपहर बाद करीब 1:45 बजे एक धमाके के साथ आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबर्दस्त था, कि उसकी आवाज आस पास के कई किलोमीटर दूर इलाकों तक में सुनाई दी। कई लोगों ने धमाके से अपनी बिल्डिंग्स के कांच हिलने की बात भी बताई है। हालांकि अभी तक भारत पैट्रोलियम की…
Loading...