1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में सैनिटाइजर और हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, दो की मौत-एक घायल

महाराष्ट्र में सैनिटाइजर और हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, दो की मौत-एक घायल

Blast In Sanitary And Handwash Factory In Maharashtra Two Killed One Injured

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर में एक सैनिटाइजर और हैंडवॉश बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट की खबर है। जानकारी के मुताबिक, यह धमाका सोमवार दोपहर 11.30 बजे हुआ। धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है। कंपनी का नाम गैलेक्सी सर्फैक्टेंट्स बताया जा रहा है। धमाके के वक्त कंपनी के अंदर 66 कर्मचारी काम कर रहे थे।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

मामले के जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पालघर के तारापुर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को धमाका हुआ। यह फैक्ट्री सैनिटाइजर और हैंडवॉश के लिए कच्चा माल बना रही थी। फैक्ट्री ने कच्चा माल बनाने के लिए अधिकारियों से इजाजत ली थी। फैक्ट्री में दोपहर 11.30 बजे अचानक धमाका हुआ और आग लग गई।

आनन-फानन में मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई और थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हैष उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौर करने वाली बात है कि जब यह हादसा हुआ, उस वक्त फैक्ट्री में 66 लोग काम कर रहे थे।

फिलहाल, धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है. अधिकारियों ने जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है। वैसे तो पूरा देश कोरोना की चपेट में है और हर जगह सैनिटाइजर-हैंडवॉश की डिमांड बढ़ गई है, लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना ज्यादा ही खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है। अब तक यहां 2 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...