1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Block Pramukha Chunav: उत्तर प्रदेश में 349 ब्लॉक प्रमुख हुए निर्विरोध निर्वाचित, कल 476 पदों के लिए होगा मतदान

Block Pramukha Chunav: उत्तर प्रदेश में 349 ब्लॉक प्रमुख हुए निर्विरोध निर्वाचित, कल 476 पदों के लिए होगा मतदान

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन को लेकर कई जिलों में मारपीट और गोली चलने की घटनाएं हुईं हैं। वहीं, नामांकन के बाद अब शनिवार को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होंगे। वहीं, इससे पहले 825 में से 349 पद पर ब्लाक प्रमुख का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है। दस जुलाई को अब 476 पदों के लिए मतदान होगा। बता दें कि, यूपी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए 825 सीट पर 1778 लोगों ने आठ जुलाई को नामांकन किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Block Pramukha Chunav 349 Block Chiefs Elected Unopposed In Uttar Pradesh Tomorrow Will Be For 476 Posts

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन को लेकर कई जिलों में मारपीट और गोली चलने की घटनाएं हुईं हैं। वहीं, नामांकन के बाद अब शनिवार को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होंगे। वहीं, इससे पहले 825 में से 349 पद पर ब्लाक प्रमुख का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है। दस जुलाई को अब 476 पदों के लिए मतदान होगा। बता दें कि, यूपी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए 825 सीट पर 1778 लोगों ने आठ जुलाई को नामांकन किया था।

पढ़ें :- कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों के लिए सीएम योगी ने शुरू हुई 'बाल सेवा योजना'

इसमें 68 का नामांकन पत्र दर कर दिया गया था। नौ जुलाई को नामांकन पत्र वापसी के दिन 187 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इस तरह से कुल वैध 1710 में से 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। प्रदेश में शनिवार को 476 ब्लाक प्रमुख के पद के लिए मतदान होना है। गोंडा के मुजेहना ब्लाक को छोड़कर अन्य 476 ब्लाक पर शनिवार को 75845 बीडीसी मतदान करेंगे। शनिवार को दिन में 11 बजे से मतदान शुरू होकर तीन बजे तक चलेगा।

इसके बाद मतगणना प्रारंभ की जाएगी। शाम पांच बजे तक मतगणना का समय रखा गया है। इसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। वहीं, चुनाव के दौरान किसी प्रकार ​की हिंसा और हंगामा न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस और पीएसी की तैनाती की गयी है। इसके साथ ही हर बीडीसी की भी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। नकली प्रत्याशियों पर भी शिकंजा कसा गया है।

 

पढ़ें :- योगी जी आवाज उठाना और आंदोलन करना जनता का एक संवैधानिक अधिकार : प्रियंका गांधी वाड्रा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X