इस देश में पत्थर से निकलता है खून, जानें क्या है रहस्य

Pyura-chilensis
इस देश में पत्थर से निकलता है खून, जानें क्या है रहस्य

नई दिल्ली। आपने इन्सानों के घाव से खून निकलते तो देखा ही होगा लेकिन क्या कभी आपने पत्थर से खून निकलते देखा है? अगर नहीं तो चलिये हम आपको ऐसे ही एक पत्थर के बारें में बताते हैं जो अगर जमीन पर गिर जाए तो उसके दो टुकड़े हो जाते हैं। इतना ही नहीं वही पत्थर अगर टूट जाए तो उससे खून बहने लगता है। जी हां, चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में ऐसे ही पत्थर पाए जाते हैं। इस पत्थर को जैसा ही तोड़ा जाता है तो इससे खून बहने लगता है। यह पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे- धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है।

Blood Is Released From The Stone In This Country Know What Is The Secret :

दरअसल, इस पत्थर को पीरियड रॉक कहा जाता है। लेकिन इसको लेकर चौंकाने वाली बात यह है कि यह कोई पत्थर नहीं बल्कि एक समुद्री जीव है। जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है। लेकिन ये जीव हूबहू पत्थर की तरह ही दिखता है।

बता दें, इस पत्थर से केवल खून ही नहीं निकलता बल्कि मांस भी निकलता है, जिसे लोग बड़ा पसंद करते हैं। ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम होता है। लोग इस पत्थर की तलाश के लिए समुद्र की गहराइयों को छानते हैं।

नई दिल्ली। आपने इन्सानों के घाव से खून निकलते तो देखा ही होगा लेकिन क्या कभी आपने पत्थर से खून निकलते देखा है? अगर नहीं तो चलिये हम आपको ऐसे ही एक पत्थर के बारें में बताते हैं जो अगर जमीन पर गिर जाए तो उसके दो टुकड़े हो जाते हैं। इतना ही नहीं वही पत्थर अगर टूट जाए तो उससे खून बहने लगता है। जी हां, चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में ऐसे ही पत्थर पाए जाते हैं। इस पत्थर को जैसा ही तोड़ा जाता है तो इससे खून बहने लगता है। यह पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे- धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है। दरअसल, इस पत्थर को पीरियड रॉक कहा जाता है। लेकिन इसको लेकर चौंकाने वाली बात यह है कि यह कोई पत्थर नहीं बल्कि एक समुद्री जीव है। जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है। लेकिन ये जीव हूबहू पत्थर की तरह ही दिखता है। बता दें, इस पत्थर से केवल खून ही नहीं निकलता बल्कि मांस भी निकलता है, जिसे लोग बड़ा पसंद करते हैं। ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम होता है। लोग इस पत्थर की तलाश के लिए समुद्र की गहराइयों को छानते हैं।