1. हिन्दी समाचार
  2. CM देवेन्द्र फडणवीस सहित 18 मंत्रियों के बंगलों को BMC ने किया डिफॉल्टर घोषित

CM देवेन्द्र फडणवीस सहित 18 मंत्रियों के बंगलों को BMC ने किया डिफॉल्टर घोषित

Bmc Declares Maharashtra Cm Devendra Fadnavis Bungalow A Defaulter One

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। मुंबईसे एक दिलचस्प मामला सामने आया है। बॉम्बे नगरपालिका (BMC) ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। फडणवीस के घर का करीब साढ़े सात लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल बकाया है। डिफॉल्टर्स की लिस्ट 18 मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं। फडणवीस के कैबिनेट के कई बड़े नाम इस लिस्ट में शामिल हैं, जिनके बंगलों को बीएमसी ने डिफॉल्टर घोषित किया है। उन पर भी पानी का बिल बकाया है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: भारत के इन खिलाड़ियों को पहले वनडे मैच में मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने बीएमसी से आरटीआई के जरिए यह जानकारी मांगी थी। आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में राज्य सरकार के 18 मंत्री शामिल हैं, जिन पर पानी बिल के रूप में लाखों रुपये का बकाया है।

18 मंत्रियों ने भी नहीं किया भुगतान

आरटीआई के मुताबिक इनमें मुख्यमंत्री के अलावा सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावडे, पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, रामदास कदम जैसे कई वरिष्ठ मंत्री शामिल हैं। आरटीआई के मुताबिक इन सभी ने वर्ष 2001 से पानी बिल का भुगतान नहीं किया है। हालांकि आरटीआई में यह भी सामने आया है कि इतना बकाया होने के बावजूद बीएमसी ने अभी तक इनमें से किसी के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया है।

महाराष्ट्र में भी जल संकट

पढ़ें :- मैं मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद नहीं चलने दूंगा : शिवराज सिंह चौहान

यह चौंका देने वाला खुलासा तब सामने आया है जब महाराष्ट्र का एक बड़ा हिस्सा जल संकट से प्रभावित है। कई इलाकों में बूंद-बूंद पानी के लिए लोग तरस रहे हैं तो कहीं गड्ढा खोदकर गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...