1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. BMRCL Recruitment 2021: बीएमआरसीएल ने 50 पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द करें अप्लाई

BMRCL Recruitment 2021: बीएमआरसीएल ने 50 पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द करें अप्लाई

बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (Bangalore Metro Rail Corporation Limited) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत (एससी/टीओ) के तहत कुल 50 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bangalore Metro Rail Corporation Limited Recruitment: बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (Bangalore Metro Rail Corporation Limited) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत (एससी/टीओ) के तहत कुल 50 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

पढ़ें :- Lucknow News : मदरसे के बच्चों को पढ़ाया जाएगा संविधान, परीक्षा में भाषा की कोई नहीं होगी पाबंदी

ऐसे में पूर्व सैन्य कर्मी इन पदों पर @bmrc.co.in पर जाकर ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक (online notification check) कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें।

एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) में दी गई भी गलत जानकारी उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर सकती हैं। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 10 जनवरी 2022 तक है।

आवश्यक जानकारी 

बीएमआरसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह नियुक्तियां 5 साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। अनुबंध की अवधि प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाई जा सकती है। इस नौकरी की इच्छा रखने वाले और योग्य पूर्व सैन्य कर्मी 10 जनवरी 2022 तक या उससे पहले ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

पढ़ें :- Padma Shri Award 2023: सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को इस साल मिलेगा पद्मश्री, जताया आभार

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 साल अधिकतम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

योग्यता

स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होने के साथ ही इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग / टेलीकम्युनिकेशन / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल पावर सिस्टम्स / इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...