1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में बिक गई अगला बुकिंग चरण 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगा

बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में बिक गई अगला बुकिंग चरण 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगा

कंपनी ने कहा है कि कार की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी जबकि iX के लिए दूसरे चरण की बुकिंग 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

कल ही की बात है कि BMW India ने iX इलेक्ट्रिक SUV को देश में लॉन्च किया और आज उसने घोषणा की कि कार बिक चुकी है। बुकिंग के पहले चरण में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए देश में ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई है। बुकिंग ऑनलाइन की गई थी और देश भर में बीएमडब्ल्यू डीलरों के साथ पंजीकृत थी। कंपनी ने कहा है कि कार की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी जबकि आईएक्स के लिए दूसरे चरण की बुकिंग 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, हमें विश्वास था कि बीएमडब्ल्यू आईएक्स एक मांग वाला उत्पाद होगा, लेकिन जबरदस्त प्रतिक्रिया ने हमारी उम्मीदों को पार कर लिया है। लॉन्च के पहले दिन सभी इकाइयों की बिक्री के साथ, हम अब तैयारी कर रहे हैं अन्य ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए जो बीएमडब्ल्यू की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं।

ऑल-न्यू बीएमडब्ल्यू आईएक्स में ब्रांड की पांचवीं पीढ़ी का ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी है जो इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) फ़ंक्शन की पेशकश करने के लिए प्रत्येक एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करता है। BMW iX xDrive40 के लिए, मॉडल 76.6 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो इलेक्ट्रिक मोटर्स को 240 kW या 322 bhp का संयुक्त आउटपुट और 630 Nm का पीक टॉर्क विकसित करने की शक्ति देता है। दावा किया जाता है कि एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 425 किमी (WLTP साइकिल) की रेंज पेश करती है। वैश्विक स्तर पर बीएमडब्ल्यू एक टॉप-एंड iX xDrive50 ट्रिम भी प्रदान करता है जो 375 kW या 503 bhp का संयुक्त आउटपुट प्रदान करता है, हालाँकि, अभी तक, बीएमडब्ल्यू की इसे भारत में लाने की कोई योजना नहीं है।

ऑल-न्यू बीएमडब्ल्यू आईएक्स में ब्रांड की पांचवीं पीढ़ी का ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी है जो इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) फ़ंक्शन की पेशकश करने के लिए प्रत्येक एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करता है। BMW iX xDrive40 के लिए, मॉडल 76.6 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो इलेक्ट्रिक मोटर्स को 240 kW या 322 bhp का संयुक्त आउटपुट और 630 Nm का पीक टॉर्क विकसित करने की शक्ति देता है।

दावा किया जाता है कि एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 425 किमी (WLTP साइकिल) की रेंज पेश करती है। वैश्विक स्तर पर बीएमडब्ल्यू एक टॉप-एंड iX xDrive50 ट्रिम भी प्रदान करता है जो 375 kW या 503 bhp का संयुक्त आउटपुट प्रदान करता है, हालाँकि, अभी तक, बीएमडब्ल्यू की इसे भारत में लाने की कोई योजना नहीं है।

पढ़ें :- Toyota Urban Cruiser Hyryder Price Hike : टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...