1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. अगले महीने भारत में लॉन्च होगी BMW X4 फेसलिफ्ट, प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू, जानिए डिटेल्स

अगले महीने भारत में लॉन्च होगी BMW X4 फेसलिफ्ट, प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू, जानिए डिटेल्स

लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया भारतीय बाजार में अपनी अपडेटेड बीएमडब्ल्यू एक्स4 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया भारतीय बाजार में अपनी अपडेटेड बीएमडब्ल्यू एक्स4 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑटोमेकर ने अगले एक्स मॉडल का आधिकारिक टीज़र जारी किया है, जिसके जल्द ही देश में आने की उम्मीद है। बीएमडब्ल्यू एक्स4 फेसलिफ्ट एसयूवी को देश में कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है।

पढ़ें :- Kia ने लॉन्च की नई 7 सीटर एमपीवी, 216 लीटर बूट स्पेस के साथ मिलेगा 24 Kmpl का माइलेज

प्री-बुकिंग ओपन।

इसके साथ ही कंपनी भारत में अपनी फ्लैगशिप एक्स सीरीज एसयूवी का बीएमडब्ल्यू एक्स4 ब्लैक एडिशन भी लॉन्च करने जा रही है। बहुप्रतीक्षित स्पोर्ट्स एक्टिविटी कूप कार भारत में एक विशेष ब्लैक शैडो संस्करण में सीमित संख्या में बेची जाएगी। अब कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए बीएमडब्ल्यू एक्स4 ब्लैक एडिशन की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने शुक्रवार को यह भी घोषणा की कि उसने 50,000 रुपये की टोकन राशि के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है।

देखो और डिजाइन।

नई एसयूवी पर नवीनतम मिडलाइफ़ साइकिल अपडेट नए अपडेट की एक श्रृंखला पेश करेगा, जिसमें नए एक्सटीरियर और बेहतर उपकरण और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सहित सुविधाएँ शामिल हैं। यांत्रिक रूप से, कार पिछले संस्करण के समान ही रहती है।

पढ़ें :- Hyundai Verna भारत की सबसे सुरक्षित कारों में हुई शामिल, GNCAP में मिली 5 स्टार रेटिंग

इंजन और शक्ति।

कार को क्रमशः 30i और 30d वेरिएंट में 2.0-लीटर पेट्रोल और 3.0-लीटर डीजल इंजन मिलने की संभावना है। जहां पेट्रोल इंजन 248 bhp की पावर और 350 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 282 bhp की पावर और 650 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड आता है।

विशेषताएं।

फीचर्स की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि इसमें 10.25-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डैशबोर्ड मिलेगा। X4 के केबिन के अन्य मुख्य आकर्षण में 3-जोन जलवायु नियंत्रण, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, नया केंद्र कंसोल और गियर लीवर का चयन करने के लिए नए नियंत्रण शामिल होंगे।

मुकाबला

पढ़ें :- Skoda जल्द लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, Tata और Mahindra की बढ़ी टेंशन

लॉन्च होने पर BMW X4 फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में Mercedes-Benz GLC Coupe जैसी कारों से मुकाबला करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...