1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Boat Sinks in Greece: ग्रीस में हादसे का शिकार हुई शरणार्थियों से भरी नाव, 13 लोगों की डूबकर मौत

Boat Sinks in Greece: ग्रीस में हादसे का शिकार हुई शरणार्थियों से भरी नाव, 13 लोगों की डूबकर मौत

ग्रीस में  शरणार्थियों से भरी नाव डूबने  से एक बड़ा हादसा समने आया है। नाव के डूबने के बाद ग्रीक अधिकारियों ने एजियन सागर में समुद्र और हवा में खोज और बचाव अभियान तेज कर दिया है

By अनूप कुमार 
Updated Date

Boat Sinks in Greece : ग्रीस में  शरणार्थियों से भरी नाव डूबने  से एक बड़ा हादसा समने आया है। नाव के डूबने के बाद ग्रीक अधिकारियों ने एजियन सागर में समुद्र और हवा में खोज और बचाव अभियान तेज कर दिया है। जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लापता हो गए। ग्रीस में पूर्वी एजियन द्वीप पर भारी गश्त की जाती है। क्योंकि यह द्वीप वर्षों तक शरणार्थी संकट से जूझता रहा है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

खबरों कें अनुसार,तटरक्षक बल ने बताया कि मध्य एजियन में पारोस द्वीप से करीब आठ किलोमीटर दूर शुक्रवार देर रात नौका पलट जाने के बाद 62 लोगों को बचाया गया है। हादसे में जीवित बचे लोगों ने तटरक्षक बल को बताया कि पोत पर करीब 80 लोग सवार थे (Migrant Boat Accident)। प्राधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक बल की पांच नौकाओं, नौ निजी पोतों, एक हेलीकॉप्टर, एक सैन्य विमान और तटरक्षक बल के गोताखोरों ने रात भर बचाव अभियान में भाग लिया था।

इससे पहले, एंटीकाइथेरा द्वीप के पास एथेंस से करीब 235 किलोमीटर (145 मील) दक्षिण में एक चट्टानी टापू से एक नौका के बृहस्पतिवार को टकरा जाने से 11 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...