बोधगया दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाकर्मियों ने बरामद किया विस्फोटक

बोधगया दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाकर्मियों ने बरामद किया विस्फोटक
बोधगया दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाकर्मियों ने बरामद किया विस्फोटक

Bodh Gaya Explosive Found Outside Mahabodhi Temple

नई दिल्ली। बौद्घ संप्रदाय के महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बिहार के बोधगया को एक बार फिर से विस्फोट कर दहलाने की साजिश पुलिस ने नाकाम कर दी है। बोधगया में स्थित महाबोधि मंदिर परिसर के समीप दो स्थानों से सुरक्षाकर्मियों ने विस्फोटक बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की देर शाम महाबोधि मंदिर के द्वार के पास से एक लावारिस थैला मिला। इसकी जांच के बाद इसमें विस्फोटक होने की पुष्टि हुई।

मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने के बाद उसकी जांच कराई गई जिसमें विस्फोटक होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटकों को अपने कब्जे में लेते हुए उसे वहां से तत्काल हटा दिया। यह कितना शक्तिशाली विस्फोटक है, इसकी जांच की जा रही है।

विस्फोटक मिलने की घटना के बाद आसपास के इलाके में सघन तलाशी ली गई। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही कड़ी थी जिसे और बढ़ा दिया गया है। बता दें कि इन दिनों तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा भी बोधगया प्रवास में हैं और स्थानीय कालचक्र मैदान में उनका प्रतिदिन प्रवचन चल रहा है।

दलाई लामा के प्रवास को लेकर पुलिस प्रशासन पहले से ही बोधगया में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने का दावा कर रही थी। इस बीच शुक्रवार को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी बोधगया के दौरे पर थे।

नई दिल्ली। बौद्घ संप्रदाय के महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बिहार के बोधगया को एक बार फिर से विस्फोट कर दहलाने की साजिश पुलिस ने नाकाम कर दी है। बोधगया में स्थित महाबोधि मंदिर परिसर के समीप दो स्थानों से सुरक्षाकर्मियों ने विस्फोटक बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की देर शाम महाबोधि मंदिर के द्वार के पास से एक लावारिस थैला मिला। इसकी जांच के बाद इसमें विस्फोटक होने की पुष्टि हुई। मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विनय कुमार ने…