दुनिया के खूबसूरत जलाशय जिनके पानी में है जहर, छूने भर से जा सकती है जान

08_08_2017-danger-lake_b_08

1. THE BOILING LAKE, DOMINICA :
कैरेबियाई देश डोमिनिका में एक झील है, जो काफी डेंजरस है। इस झील को ‘द ब्‍वॉयलिंग लेक’ बोलते हैं। यहां के पानी का तापमान 194 डिग्री फॉरेनहाइट है। इतने में इंसान उबल जाए।

2. RIO TINTO, SPAIN :
दूर से देखने में काफी खूबसूरत नजर आने वाली यह झील काफी खतरनाक भी है। इस पानी में एसिड की काफी मात्रा है। एक बार नासा के वैज्ञानिकों ने इस पानी की जांच-पड़ताल की। उन्‍होंने पाया इसका तापमान उतना ही है जितना मंगल ग्रह पर।

{ यह भी पढ़ें:- Raksha bandhan 2018: राखी के मौके पर भाई के लिए बनाए ये स्पेशल डिश }

3. LAKE NATRON, TANZANIA :
दुनिया में ‘गुलाबी झील’ नाम से मशहूर इस झील में नमक और सोडे का मिश्रण है। इस झील का पानी 140 डिग्री फॉरेनहाइट है।

4. THE BERKELEY PIT, MONTANA :
इस झील के पानी में एसिडिक वॉटर और कई केमिकल्‍स मौजूद हैं। पहले लोग यहां काफी मस्‍ती करने आते थे लेकिन बाद में पानी खराब होने के चलते यहां लोगों को आना-जाना बंद हो गया।

5. MONO LAKE, CALIFORNIA :
मोनो झील के पानी में नमक और सोडा मिला हुआ है। यह पानी काफी साफ तो है ही, साथ ही भारी भी है। इस पानी में कार्बोनेट की मात्रा ज्‍यादा है। जिसकी वजह से इसका पीएच वैल्‍यू 10 है।

{ यह भी पढ़ें:- तो इस कारण आजीवन अविवाहित रहे अटल बिहारी वाजपेयी }

1. THE BOILING LAKE, DOMINICA : कैरेबियाई देश डोमिनिका में एक झील है, जो काफी डेंजरस है। इस झील को 'द ब्‍वॉयलिंग लेक' बोलते हैं। यहां के पानी का तापमान 194 डिग्री फॉरेनहाइट है। इतने में इंसान उबल जाए। 2. RIO TINTO, SPAIN : दूर से देखने में काफी खूबसूरत नजर आने वाली यह झील काफी खतरनाक भी है। इस पानी में एसिड की काफी मात्रा है। एक बार नासा के वैज्ञानिकों ने इस पानी की जांच-पड़ताल की। उन्‍होंने पाया…
Loading...