1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनभद्र में लैंको परियोजना में बॉयलर की शटरिंग गिरी, 13 मजदूर घायल

सोनभद्र में लैंको परियोजना में बॉयलर की शटरिंग गिरी, 13 मजदूर घायल

सोनभद्र में निजी क्षेत्र लैंको के अनपरा सी बिजलीघर में रविवार सुबह 600 मेगावाट की दूसरी इकाई में अनुरक्षण कार्य कराया जा रहा है। इस अनुरक्षण कार्य के दौरान हुए हादसे में लगभग डेढ़ दर्जन संविदा श्रमिक घायल हो गए हैं। ऊचांई पर कार्य के दौरान बनाया गया मचान अचानक गिर जाने से हादसे की बात सामने आई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

सोनभद्र: सोनभद्र में निजी क्षेत्र लैंको के अनपरा सी बिजलीघर में रविवार सुबह 600 मेगावाट की दूसरी इकाई में अनुरक्षण कार्य कराया जा रहा है। इस अनुरक्षण कार्य के दौरान हुए हादसे में लगभग डेढ़ दर्जन संविदा श्रमिक घायल हो गए हैं। ऊचांई पर कार्य के दौरान बनाया गया मचान अचानक गिर जाने से हादसे की बात सामने आई है।

पढ़ें :- अखिलेश, बोले- हारती भाजपा की ये हताशा भरी साज़िश, मेरे हैलिकॉप्टर को बिना कारण बताए दिल्ली में है रोका

यह दुर्घटना सुबह लगभग तीन बजे हुई है। इसके बाद लैंको प्रबन्धन के साथ उत्पादन निगम के अधिकारी भी सहायता व राहत कार्य में जुट गए हैं। परियोजनाओं और चिकित्सालयों की एम्बुलेंसो से घायलों को एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय भेज दिया गया। मौक़े पर दुद्धी एसडीएम रमेश कुमार सहित पुलिस अधिकारी पहुंच गए हैं। एसडीएम ने बताता कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है। लेकिन, सभी खतरे से बाहर हैं। मामले की जांच के आदेश दिये जा चुके है। लापरवाही पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

सीएम योगी ने दुर्घटना को संज्ञान में लिया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में लैंको कंपनी के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया है। स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया है कि ये मौक़े पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए। घायलों का समुचित इलाज कराया जाए। मौक़े पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाए। दुर्घटना की जांच के निर्देश उन्होंने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को दिया है कि ये घटना की जांच करते ज़िम्मेदारी तय किए जाएं और तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...