1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. नाइजीरिया में बोको हरम के लड़ाकों ने 43 मजदूरों की निर्मम तरीके से हत्या, छह गंभीर रूप से घायल

नाइजीरिया में बोको हरम के लड़ाकों ने 43 मजदूरों की निर्मम तरीके से हत्या, छह गंभीर रूप से घायल

Boko Haram Fighters Brutally Murdered 43 Laborers In Nigeria Six Seriously Injured

By शिव मौर्या 
Updated Date

अबूजा। नाइजीरिया में बोको हरम के लड़ाकों ने 43 मजदूरों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। वहीं, छह मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये घटना शनिवार को उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के मैदुगुरी शहर में हुआ। जिहादी विरोधी मिलिशिया ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन मजदूरों को पहले रस्सियों से बांधा गया और फिर क्रूर तरीके से इनके गले को काट दिया गया।

पढ़ें :- विदेशों में बज रहा भारत के नाम का डंका, टीकाकरण पर कई देशों से आए शुभकामनाओं के संदेश

वहीं इस हमले में बचने वाले लोगों की मदद करने वाले मिलिशिया नेता बाबुकरा कोलो ने बताया कि घटनास्थल से 43 शवों को बरामद हुए है, जिसनकी निर्मम तरीके से हत्या की गयी थी। छह अन्य बुरी तरह घायल हैं। उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह बोको हरम का काम है, जो इस इलाके में सक्रिय है और लगातार मजदूरों पर हमला करता रहता है।

इस घटना के बाद नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है। एक और मिलिशिया इब्राहिम लिमन ने बताया कि इस घटनाक्रम में मारे गए मजदूर उत्तर पश्चिम नाइजीरिया के सोकोतो राज्य के थे। ये सभी लोग काम की तलाश में इस इलाके में आए थे। लिमन ने बताया कि 60 मजदूरों को धान के खेत में काम करने का जिम्मा सौंपा गया था।

 

पढ़ें :- सीएम योगी ने की आम जनता से अपील, कहा-अफवाहों से बचें और टीकाकरण के लिए ...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...