1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा में बोेेले राजनाथ सिंह, अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से घाटी में आतंकी घटनाएं कम हुई हैं

लोकसभा में बोेेले राजनाथ सिंह, अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से घाटी में आतंकी घटनाएं कम हुई हैं

Bole Rajnath Singh In Lok Sabha Terrorist Incidents Have Reduced In The Valley Since The Removal Of Article 370

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाये जाने के बाद से आतंकी घटनाएं काफी कम हुई हैं। राज्य में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान बेहतर समन्वय के साथ कार्रवाई कर रहे हैं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

कांग्रेस सदस्य के. सुरेश ने शून्यकाल में जम्मू कश्मीर की स्थिति को उठाया और वहां अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद भी आतंकी हमलों तथा उनमें लोगों के मारे जाने की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की। इस पर जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां तक देश में आतंकी वारदातों की बात है तो सब इस बात को मानेंगे कि पिछले साढ़े पांच साल में जम्मू कश्मीर को छोड़कर देश में कहीं कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं घटी।

उन्होंने कहा कि जहां तक जम्मू कश्मीर की बात है तो पिछले 30-35 साल से राज्य में आतंकी घटनाएं होती रहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद आतंकी घटनाएं ना के बराबर हुई हैं। उन्होंने कहा कि इस समय सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान पूरी तरह बेहतर समन्वय के साथ प्रभावी कार्रवाई कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...