1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड की अभिनेत्री फिल्मों में हिट हैं लेकिन पढ़ाई में फ्लॉप हैं, उनमें से केवल 5 वीं तक पढ़ाई की है

बॉलीवुड की अभिनेत्री फिल्मों में हिट हैं लेकिन पढ़ाई में फ्लॉप हैं, उनमें से केवल 5 वीं तक पढ़ाई की है

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Bollywood Actresses Are Hits In Films But Flop In Studies Only 5 Of Them Have Studied

मुंबई: बॉलीवुड में काम करने वाली ऐसी कई अभिनेत्रियाँ हैं जिनकी खूबसूरती और अभिनय के लाखों लोग दीवाने हैं। न केवल ध्वनि शिक्षा बल्कि उनकी सतर्कता और समर्पण को भी फिल्म उद्योग में सफलता के लिए सबसे अधिक आवश्यक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो कम शिक्षित हैं? लेकिन उनकी सफलता को देखते हुए, यह अनुमान नहीं लगाया जा सकता है कि वे कम शिक्षित हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनी खूबसूरती और अभिनय के कारण बॉलीवुड में एक अलग स्थान मिला है और वे पढ़ाई के मामले में बहुत कमजोर और बहुत कम पढ़ी-लिखी हैं।

पढ़ें :- Madhuri Dixit संग Nora Fatehi ने लगाए दिलबर सॉन्ग पर ठुमके, VIDEO देख दीवाने हुए फैंस

सोनम कपूर

बॉलीवुड की सोनम कपूर एक बहुत ही प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। उन्होंने फिल्म उद्योग में बहुत ख्याति प्राप्त की है। सोनम कपूर अनिल कपूर की बेटी हैं। यह अपने फैशन सेंस और स्टाइलिश आउटलुक के लिए जाना जाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनम कपूर ने केवल 12 वीं तक की पढ़ाई की है। 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद, उसने पढ़ाई छोड़ दी और अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाना शुरू कर दिया।

आलिया भट्ट

पढ़ें :- CBSE की 10वीं परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित होने पर सोनू सूद ने दी छात्रों को बधाई, ट्वीट कर बोले ...

मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट को हर कोई जानता है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपनी खूबसूरती और अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि खूबसूरत और मासूम दिखने वाली आलिया भट्ट पढ़ाई में बहुत कमजोर थीं।आलिया भट्ट ने सिर्फ 12 वीं क्लास तक पढ़ाई की है। कम शिक्षित होने के बावजूद, उन्हें अपने करियर में बहुत सफलता मिली है।

करिश्मा कपूर

एक समय पर, करिश्मा कपूर बॉलीवुड की एक बहुत प्रसिद्ध अभिनेत्री रही हैं। आज भी, करिश्मा कपूर के लाखों प्रशंसक मौजूद हैं, लेकिन अगर हम अध्ययन के बारे में बात करते हैं, तो वह अध्ययन में बहुत कमजोर थी और केवल पांचवें स्तर तक अध्ययन किया है। वह इस अध्ययन में बहुत कमजोर थे इसलिए उन्होंने पांचवीं कक्षा तक अध्ययन करने के बाद अध्ययन छोड़ दिया।

कंगना रनौत

बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपने अभिनय करियर में बड़ी सफलता हासिल की है। लेकिन आप जानते हैं कि कंगना रनौत ने 12 वीं कक्षा भी पास नहीं की है। जब कंगना बारहवीं कक्षा में फेल हो गई, तो उसने अपने अभिनय के शौक को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी और बॉलीवुड में कदम रखा। कंगना रनौत बॉलीवुड में बहुत लोकप्रिय हैं और वह इन दिनों सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। यह अनुमान लगाना संभव नहीं है कि उसने 12 वीं कक्षा भी पास नहीं की थी।

पढ़ें :- फिर होगा रामानंद सागर की रामायण का टीवी पर प्रसारण, जानिए टेलीकास्ट टाइम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...