1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Bollywood Celebrities Birthday In December: रजनीकांत से लेकर धर्मेन्द्र तक कई दिग्गज दिसंबर में करते हैं आपके साथ बर्थडे सेलिब्रेट

Bollywood Celebrities Birthday In December: रजनीकांत से लेकर धर्मेन्द्र तक कई दिग्गज दिसंबर में करते हैं आपके साथ बर्थडे सेलिब्रेट

Bollywood celebrities birthday in December:  दिसंबर महीने में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों का जन्म हुआ। इस लिए बॉलीवुड में इस मंथ को उत्साह का महीने भी माना जाता है। बॉलीवुड सेलेब्स का  बर्थडे सिर्फ स्टास ही नहीं सेलिब्रेट करते बल्कि उनके फैंस भी उनका बर्थडे बड़ी धूम धाम से मनाते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम उनके जन्म दिन की डेट भूल जाते हैं। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood celebrities birthday in December:  दिसंबर महीने में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों का जन्म हुआ। इसलिए बॉलीवुड में इस मंथ को उत्साह का महीने भी माना जाता है। बॉलीवुड सेलेब्स का बर्थडे सिर्फ स्टास ही नहीं सेलिब्रेट करते बल्कि उनके फैंस भी उनका बर्थडे बड़ी धूम धाम से मनाते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम उनके जन्म दिन की डेट भूल जाते हैं।

पढ़ें :- Dharmendra को एक पोस्ट के लिए ट्रोलर ने कहा पागल, एक्टर ने कहा- पागलपन से ही जिंदगी में इंकलाब आता है...

इस लिए आज हम आपको अपने इस लेख में दिसंबर महीने में आने वाले बॉलीवुड स्टार्स के जन्मदिन की सूची आपसे शेयर करने जा रहें हैं। आइये जानते हैं बॉलीवुड हस्तियों की जन्मदिन की डेट और उनकी कुछ खास बातें….

Bollywood celebrities birthday in December

बोमन ईरानी

जन्म तिथि: 2 दिसंबर 1959

बोमन ईरानी (Boman Irani) ईरानी मूल के एक प्रसिद्ध थिएटर, फिल्म एक्टर, आवाज कलाकार और फोटोग्राफर हैं। उन्होंने 3 इडियट्स (3 Idiots), मुन्ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS), हैप्पी न्यू ईयर, डॉन जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

कोंकणा सेन शर्मा

जन्म तिथि: 3 दिसंबर 1979

कोंकणा सेन शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री और निर्देशक हैं। वह दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्तकर्ता हैं।

धर्मेन्द्र 

8 दिसम्बर 1935 को फगवाडा, पंजाब

साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से अभिनय की शुरुआत करने के बाद करीब तीन दशकों तक धर्मेंद्र सिनेमा जगत में छाए रहें। फ़िल्मी दुनिया में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए धर्मेंद्र को फिल्‍मफेयर का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है। इसके अलावा वह भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से भी सम्‍मानित किए जा चुके हैं।

दिया मिर्जा

जन्म तिथि: 9 दिसंबर 1981

मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीतने के बाद दिया मिर्जा के लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खुल गए। चेहरे पर हमेशा एक मीठी सी मुस्कान रखने वालीं दीया का जन्म नौ दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ।

शत्रुघन सिन्हा

जन्म तिथि: 9 दिसंबर 1945

शत्रुघन भले ही विलेन के रुप में उभरे हों, लेकिन वो उस वक्त के ऐसे विलेन थे, जिनके लिए तालियां बजती थीं। यही नहीं ​उस दौर में थियेटर में लोग उन्हें खुद हीरो को पीटने के लिए सपोर्ट करते थे। उनकी यादगार फिल्मों में ‘मेरे अपने’, ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’, ‘काला पत्थर’, ‘लोहा’ जैसी फिल्मों का नाम है।

रजनीकांत

जन्म तिथि: 12 दिसंबर 1950

शिवाजी राव गायकवाड़ (Shivaji Rao Gaikwad) को रजनीकांत (Rajinikanth) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध भारतीय एक्टर से राजनेता बने, जो मुख्य रूप से शिवाजी, 2.0, दरबार, कबाली सहित तमिल सिनेमा में काम करते हैं।

जॉन अब्राहम

जन्म तिथि: 17 दिसंबर 1972

जॉन अब्राहम एक भारतीय फिल्म अभिनेता और निर्माता हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देते हैं। उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में बाटला हाउस, धूम, फोर्स और दोस्ताना हैं।

रितेश देशमुख

जन्म तिथि: 17 दिसंबर 1978

रितेश देशमुख एक अभिनेता, वास्तुकार, निर्माता और उद्यमी हैं। उनकी कुछ फिल्में मस्ती, हाउसफुल, धमाल, एक विलेन हैं।

ऋचा चड्डा

ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह फुकरे, मसान, पंगा, सरबजीत में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं।

जन्म तिथि: 18 दिसंबर 1986

तमन्ना भाटिया

जन्म तिथि: 21 दिसंबर 1989

तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में एंटरटेनमेंट, बाहुबली, देवी, रचा हैं।

गोविंद अरुण आहूजा

जन्म तिथि: 21 दिसंबर 1963

गोविंद अरुण आहूजा (Govind Arun Ahuja) जिन्हें गोविंदा (Govind) के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय फिल्म अभिनेता, हास्य अभिनेता, नर्तक और पूर्व राजनीतिज्ञ हैं। उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है।

अनिल कपूर

जन्म तिथि: 24 दिसंबर 1956

अनिल कपूर एक भारतीय अभिनेता और निर्माता हैं, जिन्होंने सौ से अधिक हिंदी भाषा की फिल्मों में काम किया है। दिल धड़कने दो, रेस 3, टशन, टोटल धमाल उनकी कुछ फिल्में हैं। वह प्रसिद्ध अमेरिकी टीवी श्रृंखला 24 में भी दिखाई दिए हैं।

पुलकित सम्राट

जन्म तिथि: 29 दिसंबर 1983

पुलकित सम्राट एक फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्म ‘बिट्टू बॉस’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। वह सनम रे, फुकरे, वेरे की वीडिंग, तैश जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...