1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड हस्तियां जो खेल भावना को जीवित रखते हुए खेल टीमों के मालिक  

बॉलीवुड हस्तियां जो खेल भावना को जीवित रखते हुए खेल टीमों के मालिक  

पूरे भारत के ड्रीम मैन कहे जाने वाले शाहरुख खान हैं, जिन्होंने अपना समय और पैसा क्रिकेट में लगाया और कोलकाता नाइट राइडर्स के गौरवशाली मालिक हैं. आईपीएल-आधारित फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स उनका सबसे लोकप्रिय निवेश बना हुआ है, जिसके वह 2008 में उसकी स्थापना के वक्त से ही वह सह-स्वामित्व में हैं.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: पूरे भारत के ड्रीम मैन कहे जाने वाले शाहरुख खान हैं, जिन्होंने अपना समय और पैसा क्रिकेट में लगाया और कोलकाता नाइट राइडर्स के गौरवशाली मालिक हैं. आईपीएल-आधारित फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स उनका सबसे लोकप्रिय निवेश बना हुआ है, जिसके वह 2008 में उसकी स्थापना के वक्त से ही वह सह-स्वामित्व में हैं.

पढ़ें :- Avneet Kaur Pic: अवनीत कौर ने शेयर की बेहद हॉट तस्वीरें, सेल्फी ले बोली- चमकता हुआ डोनट वाइब्स

इनके अलावा, खान के पास विदेशों में भी खेल टीमें है जिसमे केप टाउन नाइट राइडर्स, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और एलए नाइट राइडर्स शामिल है। देश की दो खेल टीमों में अभिषेक बच्चन सबसे आगे हैं. वह सफल प्रो कबड्डी लीग टीम जयपुर पैंथर और दो बार की आईएसएल विजेता टीम चेनियन एफसी के मालिक हैं.

दुनिया की नंबर 1 आर्म रेसलिंग लीग ‘प्रो पंजा लीग’ के सह-संस्थापक अभिनेता परवीन डबास आर्म रेसलिंग स्पोर्ट्स को अगले स्तर पर ले गए है। एक अभिनेता, निर्माता और निर्देशक होने के बावजूद, परवीन अपनी पत्नी और अभिनेत्री प्रीति झंगियानी के साथ इस प्रतिष्ठित खेल को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

PPL को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 150 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और युगल के प्रयासों के कारण सराहनीय ऊंचाइयों पर पहुंच गया है, जिन्होंने अपनी आर्म रेसलिंग फाउंडेशन प्रो पांजा लीग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने में असाधारण काम किया है। प्रो पांजा लीग, जो इंडियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन से संबद्ध है, वह भारत में एक पेशेवर आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट है, जो कई चैंपियनशिप प्रायोजित कर रहा है जिसमे दिल्ली आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2021-2022 शामिल है, जो 27 मार्च को दिल्ली में आयोजित की गई थी।

पढ़ें :- Leech Trailer Release: खून पीने वाली लड़की की कहानी पर बनी फिल्म 'लीच', ट्रेलर ने उडाये होश

तापसी पन्नू – अभिनेत्री तापसी पन्नू ने रश्मि रॉकेट, सांड की आंख और सूरमा जैसी फिल्मों में कई खेल हस्तियों की भूमिका निभाई है। उनकी नवीनतम फिल्म में उन्होंने एक भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय खेल टीम की कप्तान मिताली राज के साथ कदम मिलाया है। उन्होंने अतीत में खेल के लिए अपने जुनून को व्यक्त किया है, अभिनेत्री ने 2018 में फ्रेंचाइजी बैडमिंटन टीम ‘पुणे 7 एसेस’ में निवेश किया, जिसने प्रीमियर बैडमिंटन लीग के 2018-2019 सत्र में भाग लिया।

रणबीर कपूर – अभिनेता रणबीर कपूर अपने दोस्तों और सहकर्मी के साथ मैदान में फुटबॉल खेलने के लिए जाने जाते हैं। बर्फी स्टार ने खेल के प्रति अपने जुनून को कई बार व्यक्त किया है, यह कहते हुए कि वह खेल-केंद्रित फिल्मों में अभिनय करने के इच्छुक हैं। इसके तहत उन्होंने मुंबई की ‘प्रीमियम फुटबॉल लीग मुंबई’ में हिस्सेदारी खरीद रखी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...