Kiss Day: बॉलीवुड फिल्मों के वो किस सीन, जो दर्शकों के जहन में बसें है

kiss day
Kiss Day: बॉलीवुड फिल्मों के वो किस सीन, जो दर्शकों के जहन से निकला ही नहीं

नई दिल्ली। दोस्तों आज वेलेंटाइन वीक का किस डे हैं। इस दिन दो प्यार करने वाले एक दूसरे को किस करके अपने प्यार का इजहार करते हैं।’चुंबन’ का चलन तो बॉलीवुड में शुरुआती दौर से रहा है। हीरो-हीरोइन के बीच प्यार को दर्शाने के लिए कई तरह के प्रतीकात्मक चीजों का प्रयोग किया गया। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री देविका रानी से लेकर इमरान हाशमी तक ने परदे पर किस को सार्थक बनाया है।

Bollywood Famous Kiss Scene On Kiss Day Special :

बॉलीवुड के चुंबन की बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। चुंबन का नाम आते ही बॉलीवुड के वो तमाम लिपलॉक जहन में घूम जाते हैं जिन्होंने चर्चा बटोरी। देविकारानी से लेकर इमरान हाशमी तक हर अदाकार ने परदे पर चुंबन को सार्थक बना दिया है। आइए जानते हैं बॉलीवुड में अब तक के सबसे बोल्ड चुंबन।

हिमांशु राय और देविका रानी (1933)

भारतीय हिन्दी सिनेमा के शुरूआत में किस करना एक बड़ी चुनौती हुआ करती थी। उस वक्त अभिनेत्री देविका रानी और अभिनेता हिमांशु राय ने फिल्म कर्मा में एक दसरे को स्मूच करते हुए नजर आए थे। उस वक्त काफी बवाल हुआ था।

ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया (1973)

ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया ने फिल्म बॉबी में एक दूसरे को किस किया था। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर थी। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ( 1988)

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ने फिल्म दयावान में एक दूसरे को किस किया था। लोग दोनों के किस सीन को देखने के लिए फिल्म देखी थी।

आमिर और करिश्मा (1996)

आमिर और करिश्मा ने फिल्म राजा हिंदुस्तान में बारिश में भूगते हुए एक दूसरे को किसी किया था। ये सबसे लंबा किस सीन था।

इमरान हाशमी और तनुश्री दत्ता

इमरान हाशमी और तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ दोनों ने लंबा किस किया था। इस फिल्म से ही इमरान हाशमी को सीरियल किसर की इमेज बनी।

नई दिल्ली। दोस्तों आज वेलेंटाइन वीक का किस डे हैं। इस दिन दो प्यार करने वाले एक दूसरे को किस करके अपने प्यार का इजहार करते हैं।'चुंबन' का चलन तो बॉलीवुड में शुरुआती दौर से रहा है। हीरो-हीरोइन के बीच प्यार को दर्शाने के लिए कई तरह के प्रतीकात्मक चीजों का प्रयोग किया गया। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री देविका रानी से लेकर इमरान हाशमी तक ने परदे पर किस को सार्थक बनाया है। बॉलीवुड के चुंबन की बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। चुंबन का नाम आते ही बॉलीवुड के वो तमाम लिपलॉक जहन में घूम जाते हैं जिन्होंने चर्चा बटोरी। देविकारानी से लेकर इमरान हाशमी तक हर अदाकार ने परदे पर चुंबन को सार्थक बना दिया है। आइए जानते हैं बॉलीवुड में अब तक के सबसे बोल्ड चुंबन। हिमांशु राय और देविका रानी (1933) भारतीय हिन्दी सिनेमा के शुरूआत में किस करना एक बड़ी चुनौती हुआ करती थी। उस वक्त अभिनेत्री देविका रानी और अभिनेता हिमांशु राय ने फिल्म कर्मा में एक दसरे को स्मूच करते हुए नजर आए थे। उस वक्त काफी बवाल हुआ था। ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया (1973) ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया ने फिल्म बॉबी में एक दूसरे को किस किया था। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर थी। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ( 1988) माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ने फिल्म दयावान में एक दूसरे को किस किया था। लोग दोनों के किस सीन को देखने के लिए फिल्म देखी थी। आमिर और करिश्मा (1996) आमिर और करिश्मा ने फिल्म राजा हिंदुस्तान में बारिश में भूगते हुए एक दूसरे को किसी किया था। ये सबसे लंबा किस सीन था। इमरान हाशमी और तनुश्री दत्ता इमरान हाशमी और तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ दोनों ने लंबा किस किया था। इस फिल्म से ही इमरान हाशमी को सीरियल किसर की इमेज बनी।