सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्‍म बनी ‘Gold’

अक्षय कुमार की 'GOLD' सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बॉलिवुड की पहली फिल्‍म बनी
सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलिवुड फिल्‍म बनी 'Gold'

Bollywood Gold Is The First Ever Bollywood Movie To Release In The Kingdom Of Saudi Arabia

मुंबई। बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी अक्षय कुमारकी फिल्‍म ‘गोल्‍ड’ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बॉलिवुड की पहली फिल्‍म भी बनने जा रही है। रीमा कागती के निर्देशन में बनी ‘गोल्‍ड’ से पहले रजनीकांत की सोशल ड्रामा पर आधारित हिट मूवी ‘काला’ को भी इस खाड़ी देश में रिलीज किया गया था।

‘गोल्‍ड’ भारत द्वारा 1948 के लंदन ओलिंपिक में शानदार जीत हासिल करने के गौरवशाली क्षण को लेकर बनाई गई है। इस फिल्‍म में अक्षय कुमार के अलावा मौनी रॉय, कुनाल कपूर, विनीत कुमार सिंह ने भी बेहतरीन अभिनय किया है। फिल्‍म को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज किया गया था।

अक्षय कुमार के नाम कई रिकॉर्ड शामिल है। अब सऊदी अरब में रिलीज होने वाली गोल्ड ने उनके नाम एक रिकॉर्ड और कायम कर दिया है। अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि गोल्ड पहली बॉलीवुड फिल्म है जो सऊदी अरब में रिलीज होने हुई है। इसका मतलब यह हुआ कि तेल वालों के देश में लोग अब सोने का खेल देखेंगे।

अक्षय की फिल्म गोल्ड की बात करें तो ये एक पीरियड ड्रामा है। फिल्म में उस समय की कहानी को दिखाया गया है जब आजादी के बाद भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में राष्ट्रीय खेल हॉकी में अंग्रेजो के हाथों गोल्ड मेडल मिला था। कहानी में अक्षय कुमार गोल्ड हासिल करने के लिए किस तरह से संघर्ष करते हैं दिखाया गया है। फिल्म ने दर्शकों के दिलों को छू लिया और धीरे-धीरे फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली।

मुंबई। बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी अक्षय कुमारकी फिल्‍म 'गोल्‍ड' सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बॉलिवुड की पहली फिल्‍म भी बनने जा रही है। रीमा कागती के निर्देशन में बनी 'गोल्‍ड' से पहले रजनीकांत की सोशल ड्रामा पर आधारित हिट मूवी 'काला' को भी इस खाड़ी देश में रिलीज किया गया था। 'गोल्‍ड' भारत द्वारा 1948 के लंदन ओलिंपिक में शानदार जीत हासिल करने के गौरवशाली क्षण को लेकर बनाई गई है। इस फिल्‍म…