HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड ने छुपाई है इन अभिनेत्रियों की असलियत सच्चाई जानकर आपको भी आ सकता है गुस्सा

बॉलीवुड ने छुपाई है इन अभिनेत्रियों की असलियत सच्चाई जानकर आपको भी आ सकता है गुस्सा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: आज मैं आपको बॉलीवुड के 5 मुस्लिम अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाली हु की ये अभिनेत्रियां कौन है और क्या है इनमें खास तो दरअसल मैं आज आपको बताने वाली हु कि बॉलीवुड की 5 मुस्लिम अभिनेत्रियां जिन्हे आज तक लोग समझते थे हिंदू आखिर वो कौन है जानकर आप भी रहे जाएंगे हैरान और आपको भी आ जाएगा गुस्सा की आखिर इन्होने अपना नाम क्यों बदला ? तो चलिए जानते है उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में।

पढ़ें :- VDIEO: Breast Cancer से जूझ रहीं हिना खान ने कीमोथेरेपी के बाद शुरू किया वर्कआउट, वीडियो हुआ वायरल

कुछ की किस्मत अच्छे होते हैं जिन्हें ज्यादा स्ट्रगल करने की जरूरत नहीं पड़ती और वह कुछ टाइम में बॉलीवुड के स्टार बन जाते हैं वहीं कुछ की किस्मत खराब होती है की सालो स्ट्रगल करने के बाद भी उन्हें कामयाबी नहीं मिलती और वह निराश होकर वापस चले जाते हैं। बॉलीवुड में केवल हिंदी भाषी लोग ही काम नहीं करते यह हर मुल्क के लोगों को काम देता है क्योंकि एक कलाकार और उसकी कला को बांधा नहीं जा सकता कलाकार को हिंदू मुस्लिम के तराजू में तौल पाना बेहद मुश्किल है और इसे तौलना भी नहीं चाहिए क्योंकि कला की कोई कौम नहीं होता है एक कलाकार सिर्फ कला ही जानता है और उसके साथ भेदभाव करना नाइंसाफी है और इस बात को बॉलीवुड बखूबी जानता है तभी वह हर मुल्क के कलाकारों को मौका देता है।

बॉलीवुड में अनेको ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद है जो मुस्लिम है लेकिन कुछ लोग उन्हें हिंदू समझते हैं जिन्हें पता है उन्होंने खुली बांहों से इन अभिनेत्रियों को स्वीकार किया है आज मैं आपको ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रही हु जो है तो मुस्लिम लेकिन उनके नाम हिंदू है। सबसे पहले बात करते हैं नंबर 1 हीरोइन की जो है तब्बू इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है अबतक तब्बू ने कई हिट फिल्मे दी है और उनके अभिनय प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है उनके गिनती बॉलीवुड की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में की जाती है। तब्बू ने अपने फिल्म कैरियर की शुरुआत साल 1985 में आई फिल्म हम नौजवान से की थी और तब्बू बेहद खूबसूरत है और इससे पहले शायद आप भी नहीं जानते होंगे कि तब्बू मुस्लिम है तब्बू के अलावा उनकी बहन फरा भी उनके बॉलीवुड के मशहूर हीरोइन रहे चुकी है अब तक तब्बू ने फ़िल्मी पर्दे पर कई हिन्दू मुस्लिम किरदार निभाए हैं लेकिन असल में तब्बू एक मुस्लिम परिवार से रिश्ता रखती है तो जानकर हैरान की हुई ना।

तो अब दूसरीअभिनेत्री के बारे में बात करते हैं दूसरे अभिनेत्री है आलिया भट्ट जिसे हर कोई देखना चाहता है सुनना चाहता है और पसंद करता है आलिया भट्ट फिल्म इंडस्ट्री की सबसे छोटी और चुलबुली अभिनेत्री है और ये बेहद खूबसूरत भी है। उन्होंने अपनी अदाकारी का लोहा कई फिल्मों में बनवाया है उन्होंने हाईवे और डिअर ज़िन्दगी हम्टी शर्मा की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है। आलिया ने कारन जोहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपना फ़िल्मी कॅरियर शुरू किया था इनके पिता का नाम महेश भट्ट और माँ का नाम सोनी राजदान है। आलिया भट्ट की खूबसूरती की जितनी बात की जाए शब्द कम पड़ जाए बता दे कि महेश भट्ट के पिता का नाम श्री मोहम्मद अली है और इस हिसाब से आलिया मुस्लिम है।

अगर अगली हीरोइन की बात करे तो वो है मान्यता दत्त। मान्यता दत्त बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त की पत्नी है बता दें कि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है और वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी है उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम दिलनवाज से बदलकर मान्यता रख लिया जानकर बड़ी हैरानी होगी की मान्यता आयी तो थी हीरोइन बनने के लिए लेकिन उन्हें सफलता बिल्कुल भी नहीं मिल पाई वह फिल्म गंगाजल में आइटम सॉन्ग करके चर्चा में आगयी। चौथे नंबर पर है माना शेट्टी। माना कादरी फिल्म एक्टर सुनील शेट्टी की पत्नी है माना और सुनील की शादी साल 1991 में हुई थी और कहा जाता है कि उनकी पहली नजर में ही एक दूसरे से प्यार वाला वह इफ़ेक्ट शुरु हो चुका था एक दूसरे को 9 महीने इन्होंने डेट करने के बाद शादी कर ली बता दें कि माना एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं वही सुनील एक हिंदू परिवार से आते हैं।

पढ़ें :- Deepika Singh Dance Video: संस्कारी बहू ने बारिश में साड़ी पहन किया गजब डांस, कैप्शन में लिखा- सबसे होके बेफ़िकर

पांचवे नंबर पर आती है बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री मधुवाला।मधुवाला अपने दौर की सबसे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री थी मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम है। बॉलीवुड में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान सन 1947 में आयी फिल्म नीलकमल से मिली थी जो बहुत ही अच्छी और यादगार फिल्मो में से एक रही है। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता राजकुमार नजर आए थे बता दें कि 14 फरवरी 1933 में मधुबाला का जन्म राजधानी दिल्ली में हुआ और वह एक मुस्लिम खानदान से आती है। तो यह पांच हीरोइन जो है मुस्लिम खानदान से मुस्लिम परिवार से लेकिन उन्होंने अपना नाम रख लिया है हिंदू हीरोइनों का जिससे बहुत सारे लोग आज तक यही समझते हैं कि यह है हिंदू।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...