1. हिन्दी समाचार
  2. प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए अब बिग बी ने उठाए हाथ, सोनू सूद से प्रभावित है बॉलीवुड

प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए अब बिग बी ने उठाए हाथ, सोनू सूद से प्रभावित है बॉलीवुड

Bollywood Is Impressed By Sonu Sood Big B Raised Hands To Help Migrant Laborers

मुंबई। कोरोना के कहर की वजह से पूरी दुनिया में दहशत और संकट का माहौल है। एक तरफ गरीबों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ वह अपने अपने परिवार से दूर लॉकडाउन में फंस कर रहे गए हैं। हालांकि सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन इस मुसीबत से लड़ने के लिए आम लोगों से लेकर कई सेलेब्स भी मदद के लिए आगे आए। अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान, वरुण धवन समेत तमाम एक्टर्स ने लोगों की लिए हाथ बढ़ाया। वहीं इन दिनों जहां बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद बढ़ चढ़कर लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं, इससे पूरा बॉलीवुड प्रभावित हुआ है और अब बिग बी ने भी हेल्प के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। खबरों की मानें तो अमिताभ बच्चन ने भी सोनू और प्रकाश राज की तरह श्रमिक मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का बेड़ा उठाया है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

एक रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन के दफ्तर ने भी श्रमिकों की मदद करने में रूचि दिखाई है और वो इन्हें अपने गांव उत्तर प्रदेश भेजने के लिए 10 बसों की व्यवस्था कर रहे हैं। ये बसें 28 मई दिन गुरुवार को हाजी अली (मुंबई) के पास से रवाना होंगी।

श्रमिक मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की पहल से पहले अमिताभ बच्चन ने हजारों परिवारों व प्रवासी मजदूरों को राशन मुहैया करवाने व अस्पताल व पुलिस स्टेशन को पीपीई किट्स देने के लिए मदद की है। अमिताभ बच्चन की तरफ से एबी कॉर्प लिमिटेड के एमडी राजेश यादव जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। 28 मार्च से अब तक मुंबई के अलग अलग इलाकों हाजी अली दरगाह, धारावी, जूहू और बाकी दूसरी जगहों पर बने (पके) हुए खाने के रोजाना 4500 पैकेट बांट रहे हैं। इसके अलावा 10 हजार परिवारों को राशन बांटा जा चुका है। इस पैकेट में इतना सूखा अनाज है जिसमें एक परिवार का महीनेभर का काम आसानी से चल सकता है।

अमिताभ बच्चन और उनकी टीम ना केवल खाने का बल्कि अन्य चीजों का भी पूरा ख्याल रख रही हैं। मुंबई छोड़ अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को 9 मई से अब तक रोज 2000 खाने (ड्राई फूड) के पैकेट, 2000 पानी की बोतलें और 1200 स्लिपर्स (चप्पलें) बांटी जा रही हैं।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...