1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. हॉलीवुड फिल्म ‘The Lion King’ में दिखा बॉलीवुड मसाला, जाने क्या है खास

हॉलीवुड फिल्म ‘The Lion King’ में दिखा बॉलीवुड मसाला, जाने क्या है खास

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मुंबई। हॉलीवुड फिल्म ‘The Lion King’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी है। डिज्नी के इस लाइव एक्शन फिल्म में कमाल के ग्राफिक्स है। फिल्म में नकली जंगल की दुनिया एकदम असली लगती है। फिल्म ‘द लायन किंग’ में मुफासा की हिंदी डबिंग शाहरुख खान ने की है वहीं, सिम्बा की डबिंग आर्यन खान ने की है। फिल्म के डायलॉग्स मुंबईया स्टाइल में हैं। अगर आप भी ये फिल्म देखने जा रहें हैं तो इसकी कहानी के बारें में ज़रूर जान लें। इस हॉलीवुड फिल्म में आपको बॉलीवुड मसाला देखने को ज़रूर मिलेगा।

पढ़ें :- Fifa World Cup 2022: Nora Fatehi करेंगी फीफा वर्ल्ड कप में परफार्म

बता दें कि फिल्म की कहानी बाप-बेटे के प्यार को लेकर बनी है। कहानी में बाप-बेटे की जिंदगी मजे में चल रही होती है। लेकिन उनकी जिंदगी में एक दिन ऐसा तूफान आता है कि मुफ़ासा को मार दिया जाता है। मुफ़ासा को मारने वाला कोई और नहीं बल्कि मुफ़ासा का है स्कार होता है। जंगल पर अपनी बादशाहत पाने के कारण वो मुफ़ासा का कत्ल कर देता है।

स्कार मुफ़ासा के साथ-साथ सिंबा को मार देना चाहता था मगर वो जंगल से भाग जाता है और रेगिस्तान पहुंच जाता है। सिंबा को वहां तिमोन और पुम्बा मिलते है जिसके साथ सिंबा बड़ा होता है। बड़े होकर सिंबा का टार्गेट होता है आपने बाप के क़ातिल को मारना। इस तरह फिल्म में सिंबा अपने पिता कि मौत का बदला लेता है। मूवी में सिंबा अपने पिता का बदला किस तरह लेता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

बताते चलें कि फिल्म को जॉन फेवरो ने डायरेक्ट किया है। बच्चों के लिए ये फिल्म देखने लायक है और काफी मज़ेदार भी। सिंबा के फैंस के लिए ये फिल्म एक बार देखना तो बनती है। फिल्म रोचक होने के साथ-साथ मुंबईया स्टाइल में फिल्म को और भी जबरदस्त बनाती है।

पढ़ें :- Adipurush Boycott: भाजपा नेता Ram Kadam ने आदिपुरुष को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- करोड़ो हिन्दुओं की आस्था को आहत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...