सलमान खान और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के बीच है ये रिश्ता

मुम्बई। फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की एक ख़ास बात दबंग खान यानी सलमान खान से जुड़ी हुई है। अभी तक सलमान ने करण जौहर की आने वाली फिल्म के कुछ खास रिएक्शन नहीं दिया है न ही उन्होंने फिल्म से खुद का कोई रिश्ता बताया है। उन्होंने सिर्फ उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर हो रहे विरोध पर अपना विचार बताया था कि ‘पाकिस्तानी एक्टर्स कलाकार हैं आतंकवादी नहीं, आतंकवाद और कला दो अलग विषय हैं’।

क्या आपको पता है कि सलमान और उनके परिवार का फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से एक गहरा रिश्ता है। कहीं आप ये तो नहीं सोच रहे कि उनके परिवार का कोई सदस्य फिल्म में नजर आने वाला है। दरअसल सलमान का ये रिश्ता फिल्म के करैक्टर के नाम से जुड़ा है| आइये हम बता दे कि सलमान का रिश्ता फिल्म में अनुष्का शर्मा के नाम से है।




फिल्म में अनुष्का का नाम ‘अलीजेह’ और ये नाम सलमान की बहन अलवीरा खान की बेटी से लिया है। इस बात की पुष्टि खुद करण जौहर ने मामी फिल्म फेस्टिवल के दौरान की थी। करण ने बताया था कि उन्होंने कैसे अपने कैरेक्टर्स के नाम रखे। रणबीर का ‘अयान’, जो उनके दोस्त भी हैं (अयान मुखर्जी), अनुष्का (अलीजेह) का नाम अलवीरा खान की बेटी से और ऐश्वर्या राय का ‘सबा’ उन्होंने खुद रखा।

इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने फिल्म की रिलीज का विरोध न करने की घोषणा की, जिससे करण जौहर और फिल्म की पूरी यूनिट ने राहत की सांस ली है।

रिपोर्ट: आस्था सिंह