एंबी वैली की नीलामी का आदेश जारी, सहारा इंडिया को बड़ा झटका

सहारा इंडिया
एंबी वैली की नीलामी का आदेश जारी, सहारा इंडिया को बड़ा झटका

Bombay High Court Orders Ti Issue Notice For Auctioning Sahara Aamby Valley

नई दिल्ली। बंबई हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सोमवार को सहारा इंडिया परिवार के स्वामित्व वाली लोनावला स्थित एंबी वैली परियोजना की ​नीलामी के लिए नोटिस जारी कर दिया है। अदालत की ओर से नियुक्त नीलामी अधिकारी ने एंबी वैली परियोजना की आरक्षित कीमत 37,392 करोड़ रुपए रखी है। इससे पहले सहारा समूह की ओर से एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे 10 अगस्त को हुई सुनवाई के बाद रद्द कर दिया गया।

सहारा इंडिया परिवार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में अदालत से नीलामी नोटिस जारी करने की प्रक्रिया को 16 दिसंबर तक लंबित करने को कहा था। इसके साथ ही सहारा समूह की ओर से सेबी को बाकी रकम के भुगतान के लिए 18 महीनों का अतिरिक्त समय की मांग की थी। जिसे अदालत ने 7 सितंबर को सेबी के खातों में 1500 करोड़ की रकम जमा करवाने तक के लिए विचाराधीन रखा है।

आदालत का कहना है था कि अगर सहारा समूह अदालत के निर्देशानुसार रकम को किश्तों में सही समय पर सेबी के खातों में जमा करवाता रहता है, तो वह इस विषय पर विचार कर सकती है।

नई दिल्ली। बंबई हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सोमवार को सहारा इंडिया परिवार के स्वामित्व वाली लोनावला स्थित एंबी वैली परियोजना की ​नीलामी के लिए नोटिस जारी कर दिया है। अदालत की ओर से नियुक्त नीलामी अधिकारी ने एंबी वैली परियोजना की आरक्षित कीमत 37,392 करोड़ रुपए रखी है। इससे पहले सहारा समूह की ओर से एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे 10 अगस्त को…