निकाह के लिए नहीं मिली अबू सलेम को पैरोल, हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

abu salim
निकाह के लिए नहीं मिली अबू सलेम को पैरोल, हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को अबू सलेम की 45 दिन की पैरोल अर्जी खारिज कर दी। वह शादी करने के लिए जेल से बाहर आना चाहता था। बताया जाता है कि सलेम ने मुंब्रा इलाके में रहने वाली बहार कौसर से 2014 में शादी की थी। वे अब इसे कानूनी रूप देना चाहते हैं। सलेम 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है। वह यहां की ऑर्थर रोड जेल में बंद है। कोर्ट ने उसकी अपील सुरक्षा कारणों से खारिज कर दी थी। अब एक बार फिर उसे अदालत से कोई राहत नहीं मिल पाई।

इस मामले की सुनवाई कार्यवाहक चीफ जस्टिस विजया कापसे ताहिलरमानी और जस्टिम महेश सोनक की डिविजन बेंच ने की। सलेम के वकील फरहाना शाह ने दावा किया कोंकण डिविजनल कमिश्नर और अपील प्राधिकारियों ने ‘बिना दिमाग लगाए’ परोल की याचिका खारिज कर दी। बता दें कि प्राधिकारियों ने अप्रैल में सुरक्षा के आधार पर याचिका खारिज कर दी। सलेम ने उस वक्त अपनी शादी की तारीख 5 मई बताई थी लेकिन हाई कोर्ट में भेजी गई याचिका में कोई तारीख मेंशन नहीं थी।

{ यह भी पढ़ें:- 5 करोड़ फिरौती मामले में अबू सलेम को सात साल की सजा }

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ और दिल्ली पेशी के लिए जाने के दौरान सलेम कई बार अपनी होने वाली पत्नी से मुलाकात कर चुका है। वहीं, डॉन की वकील की मानें तो सुनवाई के दौरान सलेम और कौसर की मुलाकात हुई थी। वह हर सुनवाई में उपस्थित रहती थी। इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ। उधर, कौसर ने स्थानीय कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि अगर उसे अबू सलेम से निकाह की इजाजद नहीं दी गई तो वह आत्महत्या कर लेगी।आपको बता दें कि इससे पहले सलेम ने बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी से शादी की थी।

{ यह भी पढ़ें:- 1993 बम धमाकों के दोषी ताहिर मर्चेंट की मौत, दाऊद का था बेहद करीबी }

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को अबू सलेम की 45 दिन की पैरोल अर्जी खारिज कर दी। वह शादी करने के लिए जेल से बाहर आना चाहता था। बताया जाता है कि सलेम ने मुंब्रा इलाके में रहने वाली बहार कौसर से 2014 में शादी की थी। वे अब इसे कानूनी रूप देना चाहते हैं। सलेम 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है। वह यहां की ऑर्थर रोड जेल में बंद है। कोर्ट ने उसकी अपील…
Loading...