लखनऊ के CJM कोर्ट में बमबाजी का मामला, बार एसोसिएशन का महामंत्री जीतू यादव गिरफ्तार

lucknow cjm court
लखनऊ के CJM कोर्ट में बमबाजी का मामला, बार एसोसिएशन का महामंत्री जीतू यादव गिरफ्तार

लखनऊ। लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में बीते 13 फरवरी को वकीलों पर हुए बम धमाके के मामले में आरोपित बार एसोसिएषन का महामंत्री जीतू यादव शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि हमले में घायल संजीव लोधी ने जीतू यादव व उनके साथियों पर हमले का आरोप लगाया था। इस हमले में कई वकील घायल हुए थे और दो जिंदा बम भी कोर्ट से बरामद हुए थे।

Bombing Case In Lucknow Cjm Court Bar Association General Secretary Jeetu Yadav Arrested :

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए बम चलाया गया था। बम की जांच की गई तो वह धुआं फैलाने वाला सूतली बम निकला है। पुलिस ने इस मामले में बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बताया गया कि हमले के बाद से जीतू यादव केजीएमयू अस्पताल में भर्ती हो गया था। फिल्हाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है जबकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

आपको बता दें कि 13 फरवरी को कुछ लोगों ने लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर सिविल कोर्ट परिसर में बमों से हमला किया था। इस दौरान एक बम फटा था जबकि दो वहीं गिर गये थे। इस घटना में लोधी समेत तीन वकीलों को चोटें आई थीं।

संजीव लोधी ने हमले के बाद बताया था कि उन्हे लगातार धमकियां मिल रही थी। लोधी ने बताया कि कुछ न्यायिक अधिकारियों की उन्होने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हे धमकी दे रहे थे। ये लोग उन न्यायिक अधिकारियों के करीबी हैं। लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम के अलावा करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर बम से हमला किया।

लखनऊ। लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में बीते 13 फरवरी को वकीलों पर हुए बम धमाके के मामले में आरोपित बार एसोसिएषन का महामंत्री जीतू यादव शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि हमले में घायल संजीव लोधी ने जीतू यादव व उनके साथियों पर हमले का आरोप लगाया था। इस हमले में कई वकील घायल हुए थे और दो जिंदा बम भी कोर्ट से बरामद हुए थे। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए बम चलाया गया था। बम की जांच की गई तो वह धुआं फैलाने वाला सूतली बम निकला है। पुलिस ने इस मामले में बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया गया कि हमले के बाद से जीतू यादव केजीएमयू अस्पताल में भर्ती हो गया था। फिल्हाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है जबकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। आपको बता दें कि 13 फरवरी को कुछ लोगों ने लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर सिविल कोर्ट परिसर में बमों से हमला किया था। इस दौरान एक बम फटा था जबकि दो वहीं गिर गये थे। इस घटना में लोधी समेत तीन वकीलों को चोटें आई थीं। संजीव लोधी ने हमले के बाद बताया था कि उन्हे लगातार धमकियां मिल रही थी। लोधी ने बताया कि कुछ न्यायिक अधिकारियों की उन्होने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हे धमकी दे रहे थे। ये लोग उन न्यायिक अधिकारियों के करीबी हैं। लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम के अलावा करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर बम से हमला किया।