1. हिन्दी समाचार
  2. अमेजन पे से करें गैंस सिलेंडर बुकिंग, 50 रूपये मिलेगा कैशसबैक

अमेजन पे से करें गैंस सिलेंडर बुकिंग, 50 रूपये मिलेगा कैशसबैक

Book Gas Cylinder Booking Through Amazon Pay Cashback Will Be Rs 50

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति काफी दैनीय हो गई है। और कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। वहीं, कई लोगों के वेतन में भी कटौती हो गई है। जिसके कारण उनके बजट में गड़बड़ी हो गई है। ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में आपकी छोटी-छोटी बचत बेहद काम आ सकती है। और आप इसकी शुरूआत कहीं से भी कर सकते हैं।

पढ़ें :- उपचुनाव: 56 विधानसभा सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग, 10 नवंबर को आयेंगे नतीजे

ऑनलाइन करें गैस की बुकिंग

पिछले कुछ महीनों में गैंस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, जिसका सीधा असर आपकी बजट पर पड़ा है। बता दें कि अलग-अलग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से गैस सिलेंडर की बुकिंग होती है। लेकिन, अगर आप चाहते हैं कि आपकी गैस सिलेंडर की बुकिंग सस्ते में हो तो आप यहां बताए गए कुछ तरकीब इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे बुक करेंगे सिलेंडर तो मिलेगा 50 रुपये का कैशबैक

अगर आप अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 50 रुपये वापस मिलेंगे। अमेजन पे पर इण्डेन गैस, भारत गैस और एचपी गैस कंपनियों के गैस सिलेंडर बुक किए जा सकते हैं। अमेजन पे सिलेंडर बुकिंग पर 50 रुपये का कैशबैक दे रहा है। इसके लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा, इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा।

कब तक है ऑफर

बता दें कि यह ऑफर केवल 31 अगस्त ही है। गैस सिलेंडर का पेमेंट होने के बाद यह आपके घर में डिलीवर हो जाएगा। मालूम हो कि आप उमंग ऐप की मदद से भारत, इंडेन और एचपी समेत सभी कंपनियों के गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। सबसे पहले गूगल प्‍ले स्‍टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर इस ऐप को डाउनलोड करें। अब ऐप खोलें और ऑन-स्क्रीन दिशा-निर्देशों के हिसाब से रजिस्टर करें। इसके बाद बताए गए निर्देशों का पालन करें आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा।

पढ़ें :- कृषि कानून को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा-देश के भविष्य के लिए इन कानूनों का विरोध करना पड़ेगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...