1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इस दिन भारत मे होगी शुरू होगी लैंड रोवर डिफेंडर प्लग-इन हाइब्रिड के लिए बुकिंग

इस दिन भारत मे होगी शुरू होगी लैंड रोवर डिफेंडर प्लग-इन हाइब्रिड के लिए बुकिंग

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: लैंड रोवर डिफेंडर इडिया में बहुत अधिक लोकप्रिय कारों में से एक है। अब, इस कार के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आखिरकार नए लैंड रोवर डिफेंडर प्लग-इन हाइब्रिड के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- जल्द आ रहा Royal Enfield हिमालयन का किफायती वर्जन, हो गया खुलासा

प्रतिष्ठित डिफेंडर ब्रांड पहली बार भारत में बिक्री के लिए गया है और अब लैंड रोवर भारत में PHEV P400e चलना शुरू करने की योजना बना रहा है। JLR ने नए डिफेंडर के साथ बड़ा दांव लगाया है और PHEV संस्करण की उम्मीद है कि यह क्लीनर, अधिक परिष्कृत ड्राइव अनुभव को देखने वालों के बीच पक्ष भी पाएगा।

‘e’ हाइब्रिड को दर्शाता

इसके नाम में ‘e’ हाइब्रिड को दर्शाता है और इसे 105 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। लैंड रोवर डिफेंडर P400e अभी के लिए 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, बीएस 6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और संयोजन में हाइब्रिड पावरट्रेन 386 बीएचपी और 640 एनएम का पीक टॉर्क आउट करता है। एसयूवी ऑल-न्यू डी 7 एक्स प्लेटफॉर्म पर आधारित है और एक मोनोकॉक चेसिस खेल।

छक्के की बात करें तो, यह 5,018 मिमी की लंबाई, 2,105 मिमी चौड़ाई और 1,967 मिमी लंबा है। डिफेंडर को भारत में पांच ट्रिम स्तरों- बेस, एस, एसई, एचएसई और पहले संस्करण में लॉन्च किया गया था। मौजूदा एसयूवी की कीमतें आधार 3-डोर मॉडल के लिए lakh 73.98 लाख और 5-डोर मॉडल के लिए the 79.94 लाख से शुरू होती हैं। नए डिफेंडर ने यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है।

पढ़ें :- पार्क+ के साथ बाउंस पार्टनर्स भारत में 3,500 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेंगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...