1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मारुति S-Cross के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्चिंग

मारुति S-Cross के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्चिंग

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के बीच देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने एस-क्रॉस (S-Cross) मॉडल के पेट्रोल वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस मॉडल को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। मारुति ने शुक्रवार को बयान में कहा कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा।

इसमें स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी लगी होगी। कंपनी एस-क्रॉस की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है। पहले यह मॉडल सिर्फ डीजल इंजन विकल्प में आता था। जिस समय यह मॉडल पेश किया गया था, इसमें फिएट का 1.6 लीटर का इंजन लगा था। बाद में इसमें 1.3 लीटर के पावरट्रेन इंजन का इस्तेमाल होने लगा।

नेक्सा का प्रमुख प्रोडक्ट है एस-क्रॉस

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा हिक नेक्सा के पोर्टफोलियो में एस-क्रॉस का विशेष स्थान है। यह नेक्सा का प्रमुख प्रोडक्ट है। अब तक इसके ग्राहकों की संख्या 1.25 लाख है।’’

एसक्रॉस पेट्रोल में सभी एडवांस सुरक्षा मानक उपलब्ध

मारुति सुजुकी इंडिया के रोहतक स्थित रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर इसमें इसे टेस्ट किया गया। कंपनी ने बताया कि एसक्रॉस पेट्रोल में सभी एडवांस सुरक्षा मानक उपलब्ध हैं। इनमें फ्रंटल आफसेट क्रैश, साइड इम्पैक्ट एंड पेडस्ट्रियल सेफ्टी शामिल है। कंपनी का कहना है कि इस मॉडल से कंपनी के प्रीमियम अर्बन एसयूवी सेगमेंट में स्थिति मजबूत होगी।

S-Cross पेट्रोल: संभावित कीमत व फीचर्स

अनुमान है कि नई S-Cross पेट्रोल की एक्स शोरूम कीमत 8.5 लाख रुपये से 11.5 लाख रुपये तक रह सकती है। S-Cross का मुकाबला Renault Duster और Nissan Kicks से है। कार के फीचर्स पहले के जैसे ही रह सकते हैं, जिनमें ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, वाइपर्स, क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो डिमिंग IRVM, पावर्ड मिरर्स आदि शामिल हैं। कार के साथ सुजुकी कनेक्ट भी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...