सुबह खाली पेट खाएं किशमिश, होंगे ये फायदे

खाली पेट खाएं किशमिश,
सुबह खाली पेट खाएं किशमिश, होंगे ये फायदे

आयुर्वेद की माने तो रोजाना सुबह खाली पेट किशमिश खाने से कैंसर और किडनी संबंधी रोगोें का खतरा कम होता है। शरीरिक कमजोरी को दूर कर, एनर्जी लेवल बढ़ाने में भी किशमिश बहुत फायदेमंद है। जानिए, किशमिश के सेवन से स्वास्थय पर होने वाले अन्य लाभ।

Boost Your Energy With The Help Of Raisin :

बुखार

इसमें मौजूद एंटी बायोटिक तत्वों से बुखार जल्द ही खत्म हो जाता है। इसे खाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता व एनर्जी लेवल बढ़ता है।

कब्ज

मुट्ठीभर किशमिश पानी में भिगो दें और सुबह खाली पेट इसका पानी पीएं और किशमिश को चबाकर खाने से कब्ज दूर होता है।

खून की कमी

इसमें आयरन अच्छी मात्रा में होता है। इसलिए इसका सेवन करने से खून की कमी की समस्या भी दूर होती है।

किडनी

इससे बॉडी के टॉक्सिन बाहर निकलते है व किडनी स्वस्थ रहती है।

आयुर्वेद की माने तो रोजाना सुबह खाली पेट किशमिश खाने से कैंसर और किडनी संबंधी रोगोें का खतरा कम होता है। शरीरिक कमजोरी को दूर कर, एनर्जी लेवल बढ़ाने में भी किशमिश बहुत फायदेमंद है। जानिए, किशमिश के सेवन से स्वास्थय पर होने वाले अन्य लाभ।बुखारइसमें मौजूद एंटी बायोटिक तत्वों से बुखार जल्द ही खत्म हो जाता है। इसे खाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता व एनर्जी लेवल बढ़ता है।कब्ज मुट्ठीभर किशमिश पानी में भिगो दें और सुबह खाली पेट इसका पानी पीएं और किशमिश को चबाकर खाने से कब्ज दूर होता है।खून की कमीइसमें आयरन अच्छी मात्रा में होता है। इसलिए इसका सेवन करने से खून की कमी की समस्या भी दूर होती है।किडनी इससे बॉडी के टॉक्सिन बाहर निकलते है व किडनी स्वस्थ रहती है।