1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. पार्क+ के साथ बाउंस पार्टनर्स भारत में 3,500 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेंगे

पार्क+ के साथ बाउंस पार्टनर्स भारत में 3,500 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेंगे

बाउंस का लक्ष्य अगले 24 महीनों में एक मिलियन से अधिक स्कूटरों के लिए बैटरी स्वैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करना है और पार्क+ के साथ साझेदारी उस लक्ष्य को प्राप्त करने की शुरुआत है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बेंगलुरु स्थित स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस कंपनी बाउंस ने भारत के 10 शहरों में अपने बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के नेटवर्क को 3,500 से अधिक आउटलेट्स तक विस्तारित करने के लिए पार्क+ के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। पार्क+ कार उपयोगकर्ताओं के लिए एक मोबाइल ऐप है और उन्हें पार्किंग स्लॉट खोजने, बुक करने और भुगतान करने की अनुमति देता है।

पढ़ें :- जानिए यामाहा के स्पोर्टी ई-स्कूटर के बारे में 5 रोचक तथ्य

2 दिसंबर, 2021 को बाउंस के इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के लिए तैयार होने से कुछ दिन पहले रणनीतिक साझेदारी आती है। बाउंस और पार्क+ साझेदारी के हिस्से के रूप में, इन्फिनिटी स्कूटर मालिक बाउंस ऐप या पार्क+ पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का पता लगाने में सक्षम होंगे।

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, बाउंस के सह-संस्थापक और सीईओ, विवेकानंद हलकेरे ने कहा, हमारा उद्देश्य है कि हमारे बैटरी स्वैपिंग स्टेशन आप जहां भी हों, एक किलोमीटर के भीतर हों और इसे सक्षम करने के लिए हमने पार्क+ के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी है अगले 24 महीनों में एक मिलियन से अधिक स्कूटरों के लिए बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के हमारे प्रयास के अनुरूप।

साझेदारी के बारे में बात करते हुए, पार्क+ के संस्थापक और सीईओ, अमित लखोटिया ने कहा, पार्क+ समाधान के एक प्रौद्योगिकी-सक्षम पारिस्थितिकी तंत्र के माध्यम से ऑटोमोटिव उपयोगकर्ताओं के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने के मिशन पर है। कल का ऑटोमोटिव दृश्य ईवीएस द्वारा संचालित होगा क्योंकि उनके फायदे पूरे देश में हैं।

बोर्ड चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की अनुपस्थिति व्यापक ईवी प्रसार को रोकने वाली सबसे बड़ी बाधा है। हम कॉरपोरेट पार्कों, शॉपिंग मॉल और आवासीय अपार्टमेंट में समाधानों के अपने नेटवर्क के माध्यम से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तेज गति से बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पढ़ें :- स्कोडा बढ़ा सकती है फेसलिफ़्टेड कोडिएक की कीमतें

B2C इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में प्रवेश करते ही Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की पहली पेशकश है। मॉडल को हटाने योग्य बैटरी या ‘सेवा के रूप में बैटरी’ विकल्प के साथ बेचा जाएगा। बाद वाला स्कूटर की अधिग्रहण लागत को कंपनी के किसी भी स्वैपिंग स्टेशन के माध्यम से आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वेतन पर उपलब्ध बैटरी के साथ कम करता है।

टिप्पणियाँ
बाउंस बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों में चार्ज और रेडी-टू-गो बैटरियां होंगी जिन्हें ग्राहक एक मिनट के भीतर आसानी से अपनी लगभग खाली बैटरी से स्वैप कर सकते हैं, इस बुनियादी ढांचे के साथ, ग्राहकों को स्कूटर के चार्ज होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, रेंज की चिंता पर अंकुश लगाना।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...