1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Boxer Mike Tyson : महिला ने पूर्व बॉक्सर माइक टायसन पर लगाया रेप का आरोप, मांगे ₹40 करोड़

Boxer Mike Tyson : महिला ने पूर्व बॉक्सर माइक टायसन पर लगाया रेप का आरोप, मांगे ₹40 करोड़

न्यूयॉर्क में एक महिला ने पूर्व बॉक्सर माइक टायसन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 1990 के दशक में अमेरिका में एक कार में उसका रेप किया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Boxer Mike Tyson :  न्यूयॉर्क में एक महिला ने पूर्व बॉक्सर माइक टायसन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 1990 के दशक में अमेरिका में एक कार में उसका रेप किया था। उसने टायसन पर मुकदमा कर $5 मिलियन (₹40 करोड़) मांगे हैं। महिला का दावा है कि टायसन ने उसके साथ बलात्कार किया जिसके परिणामस्वरूप उसे लगातार शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक परेशानी का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- Hindenburg Report : गौतम अडानी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, अब बिगड़ा मूडीज का मूड, गिरते शेयर पर एजेंसी दी ये चेतावनी

महिला के हलफनामा में हमले की तारीख का जिक्र नहीं है। यह कहता है कि यह रेप 1990 के दशक की शुरुआत में हुआ था। ये लगभग वही समय है जब ब्यूटी पीजेंट की एक प्रतियोगी देसीरी वाशिंगटन ने कहा था कि टायसन ने इंडियानापोलिस में उसके साथ बलात्कार किया। टायसन को 10 फरवरी, 1992 को वाशिंगटन के साथ बलात्कार का दोषी ठहराया गया था और उन्होंने तीन साल जेल में काटे थे।

टायसन के खिलाफ न्यूयॉर्क में कानूनी कार्रवाई एक एक्ट के तहत दायर की गई है जो एडल्ट सर्वाइवर्स एक्ट है। ये एक्ट यौन उत्पीड़न पीड़ितों को सालों या दशकों पहले हुए हमलों पर मुकदमा दायर करने के लिए एक साल का समय देता है। महिला ने अपने हलफनामे में कहा कि वह टायसन से लिमोजिन में मिली और मुक्केबाज ने तुरंत उसे छूना शुरू कर दिया और उसे चूमने की कोशिश की।

 

 

पढ़ें :- Taliban- Peshawar Mosque Blast : तालिबान ने पाकिस्तान सरकार की कड़ी आलोचना की , कहा- अपनी गलतियों का दोष दूसरों को मत दो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...