विजेंदर सिंह की रिंग में जोरदार वापसी, अमेरिकी बॉक्सर को किया नॉक आउट

vijendra
विजेंदर सिंह की रिंग में जोरदार वापसी, अमेरिकी बॉक्सर को किया नॉक आउट

नई दिल्ली। मुक्केबाज विजेंदर सिंह भले ही चुनावी मैदन में फ्लॉप साबित हुए हों लेकिन रिंग में उनके जोरदार पंच ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह रिंग के किंग हैं। 33 साल के विजेंदर ने रविवार तड़के 8 राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट किया।

Boxer Vijender Singh Beat Mike Snider In Newark America :

यह मुकाबला अमेरिका के नेवार्क में हुआ। डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर को अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में कोई हरा नहीं सका है। विजेंदर का यह पहला यूएस प्रोफेशन मुकाबला था।

विजेंदर ने अपने प्रो-बॉक्सिंग करियर में अब तक 11 मुकाबले खेले और सभी में जीत दर्ज की। 8 मुकाबलों में तो उन्होंने नॉकआउट से जीत हासिल की है। विजेंदर कह चुके हैं कि वह अपने मुक्केबाजी करियर पर ध्यान देना चाहते हैं। वे अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करना चाहते हैं। वह अपने आप को व्यस्त रखकर विश्व खिताब के लिए तैयार करेंगे।

इससे पहले विजेंदर ने अमुजु को हराया था

इससे पहले विजेंदर ने 23 दिसंबर 2017 को जयपुर में जीत दर्ज की थी। तब उन्होंने अफ्रीकी चैम्पियन अर्नस्ट अमुजु को (यूनैनिमस डिसिजन, 10 राउंड) हराया था। उन्होंने इस जीत के साथ अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब बचाया था। प्रो-बॉक्सिंग में विजेंदर का सफर 10 अक्टूबर 2015 से शुरू हुआ था। तब विजेंदर ने ब्रिटेन के सोनी ह्विटिंग को नॉक आउट किया था।

पाकिस्तान का दिग्गज बॉक्सर विजेंदर सिंह से चाहता है मुकाबला

ब्रिटेन के दिग्गज बॉक्सर आमिर खान ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह उनसे ‘डरे’ हुए हैं। आमिर पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज है। उन्होंने ने ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर से भिड़ंत की कई बार इच्छा जताई लेकिन दोनों के बीच अब तक मुकाबला नहीं हो सका।

नई दिल्ली। मुक्केबाज विजेंदर सिंह भले ही चुनावी मैदन में फ्लॉप साबित हुए हों लेकिन रिंग में उनके जोरदार पंच ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह रिंग के किंग हैं। 33 साल के विजेंदर ने रविवार तड़के 8 राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट किया। यह मुकाबला अमेरिका के नेवार्क में हुआ। डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर को अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में कोई हरा नहीं सका है। विजेंदर का यह पहला यूएस प्रोफेशन मुकाबला था। विजेंदर ने अपने प्रो-बॉक्सिंग करियर में अब तक 11 मुकाबले खेले और सभी में जीत दर्ज की। 8 मुकाबलों में तो उन्होंने नॉकआउट से जीत हासिल की है। विजेंदर कह चुके हैं कि वह अपने मुक्केबाजी करियर पर ध्यान देना चाहते हैं। वे अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करना चाहते हैं। वह अपने आप को व्यस्त रखकर विश्व खिताब के लिए तैयार करेंगे। इससे पहले विजेंदर ने अमुजु को हराया था इससे पहले विजेंदर ने 23 दिसंबर 2017 को जयपुर में जीत दर्ज की थी। तब उन्होंने अफ्रीकी चैम्पियन अर्नस्ट अमुजु को (यूनैनिमस डिसिजन, 10 राउंड) हराया था। उन्होंने इस जीत के साथ अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब बचाया था। प्रो-बॉक्सिंग में विजेंदर का सफर 10 अक्टूबर 2015 से शुरू हुआ था। तब विजेंदर ने ब्रिटेन के सोनी ह्विटिंग को नॉक आउट किया था। पाकिस्तान का दिग्गज बॉक्सर विजेंदर सिंह से चाहता है मुकाबला ब्रिटेन के दिग्गज बॉक्सर आमिर खान ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह उनसे ‘डरे’ हुए हैं। आमिर पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज है। उन्होंने ने ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर से भिड़ंत की कई बार इच्छा जताई लेकिन दोनों के बीच अब तक मुकाबला नहीं हो सका।