क्रिसमस पर मासूम ने मृत पिता को लिखा खत, पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

Boys Last Letter To Dad

नई दिल्ली। हर पिता अपने बच्चों की ख्वाहिश पूरी करने की भरपूर कोशिश करता है, लेकिन जरा सोचिए जिस बच्चे के पिता ने छोटी सी उम्र में उसका साथ छोड दिया हो, उस बच्चे के दिल पर क्या बीतेगी। इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। यह बात हम सब को पता है कि एक बार जिसने दुनिया को अवविदा कह दिया, वो लौट कर नहीं आने वाला पर वाकई में बचपना कितना मासूम होता है इसका अंदाजा इस बच्चे के खत को पढ़कर लगाया जा सकता है। इस खत को पढ़कर ए बार आपकी आँखें भी नाम हो जाएंगी।




इस क्रिसमस के मौके पर तमाम लोगों ने सेंटा से अपनी मुरादे पूरी हो, ऐसी मन्नत मांगी होंगी। पर जब इस मासूम बच्चे ने खत के माध्यम से अपने मृत पिता के नाम कुछ ऐसा लिखा कि जिसने भी पढ़ा वो भावुक हो गया।




सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

इस ख़त में बच्चे ने लिखा, “हाय डैड मैं आपका ये बताने के लिए ये पत्र लिख रहा हूं कि मैं आपको बहुत याद करता हूं और आपको खबर बताना चाहता हूं। मुझे पता है आप जानते हो इस समय मैं पालन केंद्र में हूं क्योंकि मां बीमार हैं और मेरे कान सोमवार से बंद हैं। कल हम जा रहे हैं। मैं स्कूल और आपको बहुत मिस करता हूं। मैं जानता हूं कि आप स्वर्ग में हैं लेकिन आप सुरक्षित हैं।” इसके साथ ही उसने क्रिसमस पर लिस्ट भी भेजी है। बच्चे ने लिखा है कि वो चाहता है कि उसके पिता इस क्रिसमस पर अपने हाथों से लिखी चिट्ठी को उसके तकिये के नीचे छोड़ जाएं। उसने आगे यह भी लिखा कि पापा आपके बेटे को आपसे बहुत उम्मींदे है।




चिट्ठी मैककॉल नाम के एक फोटोग्राफर को गुब्बारे में बंधी एक प्राइवेट फार्म में मिली। हो सकता है मासूम बच्चा गैस के गुब्बारे में ये ख़त बांधकर ऊपर अपने पिता के पास पहुंचाना चाह रहा हो। मैककॉल को जब से ये चिट्ठी मिली है तभी से वे उस बच्चे को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। इसे उन्होंने सोशल मीडिया पर भी डाल दिया है और इसके लिए सोशल मीडिया पर बकायदा एक कैंपेन भी चलाया जा रहा है।

नई दिल्ली। हर पिता अपने बच्चों की ख्वाहिश पूरी करने की भरपूर कोशिश करता है, लेकिन जरा सोचिए जिस बच्चे के पिता ने छोटी सी उम्र में उसका साथ छोड दिया हो, उस बच्चे के दिल पर क्या बीतेगी। इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। यह बात हम सब को पता है कि एक बार जिसने दुनिया को अवविदा कह दिया, वो लौट कर नहीं आने वाला पर वाकई में बचपना कितना मासूम होता है इसका अंदाजा इस…