त्रिपुरा-तमिलनाडु और बंगाल के बाद UP में तोड़ी गई अब आंबेडकर की मूर्ति

त्रिपुरा-तमिलनाडु और बंगाल के बाद UP में तोड़ी गई अब आंबेडकर की मूर्ति
त्रिपुरा-तमिलनाडु और बंगाल के बाद UP में तोड़ी गई अब आंबेडकर की मूर्ति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बुधवार को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा कुछ शरारती तत्वों ने देर रात को तोड़ा दिया। जिसके बाद लोगों ने इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा किया और मूर्ति को बदलवाने की मांग की। पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस घटना के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया।

Br Ambedkar Statue Damaged In Meerut Mawana Uttar Pradesh :

यह घटना त्रिपुरा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद बेलोनिया टाउन में कॉलेज स्क्वेयर स्थित रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ दी गई थी। इसके बाद मंगलवार रात तमिलनाडु में पेरियार और फिर कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था।

बंगाल में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति
लेनिन और पेरियार की मूर्ति के अलावा बुधवार को पश्चिम बंगाल में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था।  पश्चिम बंगाल पुलिस ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा ध्वस्त करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में 6 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। इन लोगों पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का चेहरा बिगाड़ने और क्षतिग्रस्त करने का आरोप है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बुधवार को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा कुछ शरारती तत्वों ने देर रात को तोड़ा दिया। जिसके बाद लोगों ने इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा किया और मूर्ति को बदलवाने की मांग की। पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस घटना के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया।यह घटना त्रिपुरा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद बेलोनिया टाउन में कॉलेज स्क्वेयर स्थित रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ दी गई थी। इसके बाद मंगलवार रात तमिलनाडु में पेरियार और फिर कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था।बंगाल में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति लेनिन और पेरियार की मूर्ति के अलावा बुधवार को पश्चिम बंगाल में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था।  पश्चिम बंगाल पुलिस ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा ध्वस्त करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में 6 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। इन लोगों पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का चेहरा बिगाड़ने और क्षतिग्रस्त करने का आरोप है।