1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Breakingnews-अरब सागर में ONGC helicopter crashes ,6 को सुरक्षित निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Breakingnews-अरब सागर में ONGC helicopter crashes ,6 को सुरक्षित निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के मुंबई में स्थित अरब सागर में एक रिग के पास ओएनजीसी के हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलिकॉप्टर में 7 यात्री और 2 पायलट सवार थे। अभी तक कुल 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में स्थित अरब सागर(Arabian Sea) में एक रिग के पास ओएनजीसी  (ONGC) के हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलिकॉप्टर में 7 यात्री और 2 पायलट सवार थे। अभी तक कुल 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस घटना की जानकारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है ।बचाव प्रयासों को गति देने के लिए तटरक्षक बल भारतीय नौसेना और ओएनजीसी (ONGC)  के साथ समन्वय कर रहा है। ओएसवी मालवीय 16 को एमआरसीसी मुंबई ने बचाव अभियान में शामिल करने के लिए डायवर्ट किया।

पढ़ें :- ONGC helicopter : ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर की अरब सागर में emergency landing, बचाव कार्य जारी

मुंबई के पश्चिम में समुद्र में करीब 90 किलोमीटर दूर ओएनजीसी (ONGC)  का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि समुद्र में तेल सागर किरण के पास यह हादसा हुआ है। हादसे की जगह के लिए कोस्टगार्ड रवाना हो गए हैं।

हेलीकॉप्टर में ओएनजीसी (ONGC)  के छह कर्मचारी सवार थे और एक व्यक्ति कंपनी के साथ काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था। हेलीकॉप्टर को आपातकालीन स्थिति में उतरने के लिए फ्लोटर्स का उपयोग करना पड़ा, जो ऐसे तांबे से जुड़े होते हैं, जो कर्मचारियों और सामान को किनारे से अपतटीय प्रतिष्ठानों तक ले जाते हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किन परिस्थितियों के कारण आपातकालीन लैंडिंग हुई। अन्य विवरण का भी इंतजार है।

ओएनजीसी (ONGC)  के अरब सागर (Arabian Sea) में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं, जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे स्थित भंडार से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है। ओएनजीसी ने ट्वीट किया कि अरब सागर स्थित मुंबई हाई में ओएनजीसी (ONGC)  रिग सागर किरण के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना, सात यात्री और दो पायलट सवार। बचाव अभियान तेजी से जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...