1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ब्रैड हाग का दावा, 10 साल बाद दुनिया के बेस्ट ओपनरों में शामिल होगा इस भारतीय का नाम

ब्रैड हाग का दावा, 10 साल बाद दुनिया के बेस्ट ओपनरों में शामिल होगा इस भारतीय का नाम

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के टेस्ट टीम के लिए एक शानदार ओपनर बल्लेबाज की खोज पिछले कुछ समय से चल रही है, जो देश और विदेश दोनो जगहों के लिए उपयुक्त हो और हर परिस्थिती में सामंज्स्य बैठा ले। इस जगह के लिए दौड़ में रोहित शर्मा, पृथ्वी शा, मयंक अग्रवाल जैसे कई नाम शामिल रहें। आस्ट्रेलिया के दौरे पर पृथ्वी शा और मयंक ही ओपनिंग के लिए टीम की पहली पसंद थे।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 250 रन का लक्ष्य, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने खेली दमदार पारी

पर एडिलेड टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद इन पर गाज गिरनी स्वभाविक थी। तब टीम ने अगले टेस्ट मैच में मौका दिया गया रिर्जव खिलाड़ी शुभमन गिल को। गिल ने मेलर्बन टेस्ट के पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बना भारत को जीत भी दिलाई और ओपनर के तौर पर टीम की पहली पसंद भी बन गये। रोहित शर्मा की तीसरे टेस्ट मैच से वापसी के बाद इन दोनो ने बाकी बचे मैचों में ओपनिंग की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला। भारत ये सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रहा।

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर और चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हाग ने शुभमन गिल की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वो जिस तरीकें से पैट कामिंस और जोश हेजलवुड के शार्ट पिच गेंदो का सामना कर रहे थे। उन्हें देख के लगा की वो ब​हुत ही अच्छी तैयारी के साथ आये हुए है। अगर शुभमन गिल ऐसे ही खेलते रहे तो आने वाले 10 सालों में उनका नाम विश्व के टाप ओपनरों में शामिल हो जाएगा।

 

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका के चार विकेट गिरे, भारत की तरफ से हो रही है अच्छी गेंदबाजी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...