ब्रह्मोस एयर लॉन्च क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई

bramhos
नई दिल्ली। भारत ने वायुसेना के सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से ब्रह्मोस एयर लॉन्च क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण कर रिकॉर्ड कायम किया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को इसकी घोषणा की। मिसाइल ने बंगाल की खाड़ी में मौजूद टारगेट को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पहला ब्रहमोस एयर लॉन्च क्रूज़ मिसाइल का सुखोई-30 MKI से सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। इससे वायुसेना की मारक क्षमता बढ़ेगी। इसे एयर टू लैंड के लिये विकसित किया गया…

नई दिल्ली। भारत ने वायुसेना के सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से ब्रह्मोस एयर लॉन्च क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण कर रिकॉर्ड कायम किया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को इसकी घोषणा की। मिसाइल ने बंगाल की खाड़ी में मौजूद टारगेट को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पहला ब्रहमोस एयर लॉन्च क्रूज़ मिसाइल का सुखोई-30 MKI से सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। इससे वायुसेना की मारक क्षमता बढ़ेगी। इसे एयर टू लैंड के लिये विकसित किया गया है, जिसका बुधवार को सफल परीक्षण किया गया।

{ यह भी पढ़ें:- दुनिया का चक्कर लगाने वाली नौसेना की जांबाज महिलाओं का दल आज पहुंचेगा गोवा }

रूस और डीआरडीओ के साझा प्रयासों से बनी ब्रह्मोस भारत ही नहीं दुनिया की सबसे उन्नत क्वालिटी की मिसाइलों में से एक है। ब्रह्मोस की इस सफलता के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी डीआरडीओ को बधाई दी है।

{ यह भी पढ़ें:- अपहृत बच्चों की तलाश में अमरीका के साथ मिलकर काम करेगा भारत }

Loading...