1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BRAKING: नहीं रहे आंध्र प्रदेश के पूर्व CM Konijeti Rosaiah का निधन, 88 साल में ली अंतिम सांस

BRAKING: नहीं रहे आंध्र प्रदेश के पूर्व CM Konijeti Rosaiah का निधन, 88 साल में ली अंतिम सांस

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM कोनिजेती रोसैया (Konijeti Rosaiah) का आज 4 दिसंबर की सुबह निधन हो गया। 88 वर्षीय रोसैया कांग्रेस पार्टी में एक प्रमुख व्यक्ति थे। वे तमिलनाडु के राज्यपाल के रूप में भी कार्य कर चुके थे। कोनिजेती रोसैया (Konijeti Rosaiah) एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे जो 2009 से 2010 तक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

CM Konijeti Rosaiah passes away: आंध्र प्रदेश के पूर्व CM कोनिजेती रोसैया (Konijeti Rosaiah) का आज 4 दिसंबर की सुबह निधन हो गया। 88 वर्षीय रोसैया कांग्रेस पार्टी में एक प्रमुख व्यक्ति थे। वे तमिलनाडु के राज्यपाल के रूप में भी कार्य कर चुके थे। कोनिजेती रोसैया (Konijeti Rosaiah) एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे जो 2009 से 2010 तक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे।

पढ़ें :- Breaking: नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रेयू साइमंड्स, मंकी गेट प्रकरण के लिए किए जाएंगे याद

आपको बता दें, कोनिजेती रोसैया (Konijeti Rosaiah) दो महीने तक कर्नाटक के राज्यपाल और 2011 से 2016 तक तमिलनाडु के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया।

वह पहले कई बार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एमएलसी, विधायक और सांसद थे और अपने लंबे राजनीतिक करियर में कई मंत्री पदों को संभाला। वह आंध्र प्रदेश राज्य के सबसे अनुभवी राजनीतिक नेताओं में से एक कहे जाते है, और वित्त मंत्री के रूप में उनकी भूमिका बहुत प्रसिद्ध है।

अभी अभी मिली खबर से पता चला है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कोनिजेती रोसैया का शनिवार यानी आज देहांत हो गया। वह 88 वर्ष के थे। वहीं कोनिजेती रोसैया आज सुबह हैदराबाद में अंतिम सांस ली।

पढ़ें :- सहारनपुर : अलविदा की नमाज के बाद लगे 'अल्लाह हू अकबर' के नारे, पुलिस से नोकझोंक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...