1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोनावायरस मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक संक्रमित वाला देश अब ब्राजील

कोरोनावायरस मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक संक्रमित वाला देश अब ब्राजील

Brazil Is Now The Second Most Infected Country In The World In Coronavirus Case

By रवि तिवारी 
Updated Date

ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का जबरदस्त कहर देखने मिल रहा है. अब कोरोना संक्रमितों के मामलों में रूस को पछाड़ते हुए ब्राजील दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. ब्राजील से ऊपर सिर्फ अमेरिका (America) है, जहां पर कोविड-19 (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 16 लाख को भी पार कर गई है.

पढ़ें :- भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की बड़ी चिंता अब दूर हो गई : पीएम मोदी

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार को ब्राजील में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 1,001 मौतें हुई. जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 21,048 पहुंच गया. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने साउथ अमेरिका को वैश्विक महामारी का नया केंद्र बताया है. डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक माइक रयान ने कहा, कोरोना को लेकर कई देशों में चिंता है, लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा ब्राजील प्रभावित है.’

ब्राजील का डेथ टोल (मृत्यु दर) संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, स्पेन और फ्रांस के बाद दुनिया में छठे स्थान पर है. लेकिन जून तक ब्राजील में कोरोना संकट के चरम पर होने की उम्मीद नहीं है.स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिका में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 16.3 लाख पहुंच गई है, मरने वालों का आंकड़ा 96,329 हो गया है. राहत की बात यह है कि कोरोना से 3 लाख 13 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

वहीं, ब्राजील में लगातार तेजी से कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं. अबतक ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3.32 लाख हो गई है और मौत का आंकड़ा 21,116 पहुंच गया है. कोविड-19 से 1 लाख 35 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. विश्वभर में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 52.1 लाख पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 3 लाख से भी ज्यादा है. दुनियाभर में कोरोना से 20 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें :- Varun-Natasha की Mehndi की रस्म हुई शुरू, आर्टिस्ट वीना लगाएंगी दुलहनीय नताशा को मेहंदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...