1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में संत के अंतिम संस्कार में लॉकडाउन का उल्लंघन, 4100 पर मामला दर्ज

यूपी में संत के अंतिम संस्कार में लॉकडाउन का उल्लंघन, 4100 पर मामला दर्ज

Breach Of Lockdown At Saints Funeral In Up Case Registered At 4100

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर: कानपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए लगभग 4,100 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। ये सोने का खजाना वाले संत शोभन सरकार के भक्त हैं, जिनका बुधवार को निधन हो गया था। संत को गुरुवार को दर्शन के लिए रखा गया था और फिर चौबेपुर क्षेत्र के सनहौरा आश्रम में हजारों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

चौबेपुर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) विनय तिवारी ने कहा, “हमने भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन हम उन्हें आश्रम तक पहुंचने से नहीं रोक सके। हमने सार्वजनिक घोषणा की कि अंतिम संस्कार में केवल 20 लोगों को जाने की अनुमति है। लॉकडाउन उल्लंघन के तीन मामलों में 4,100 लोगों को बुक किया गया है और हम वीडियो फुटेज के माध्यम से उनकी पहचान करेंगे।” घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। कई राजनीतिक नेताओं ने भी शोभन सरकार के अंतिम संस्कार में भाग लिया।

एसएचओ के अनुसार, पहला मामला सुनौदा घाट में 2,000 लोगों के खिलाफ और दूसरा बांडी माता में 1,200 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। 900 लोगों के खिलाफ तीसरा मामला बेला रोड में दर्ज किया गया है। शोभन सरकार, यानी सूर्यभान तिवारी, कानपुर के शिवली इलाके के शोभन गांव के एक स्वयंभू भगवान थे।

अक्टूबर 2013 में वे तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सपना देखा कि उन्नाव के डौंडिया खेरा में 19 वीं सदी के प्रमुख राव राम बख्श सिंह के महल के नीचे 1,000 टन का एक स्वर्ण भंडार दफन है। कुछ दिनों बाद, साइट की खुदाई करने के लिए एक आदेश जारी किया गया था। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीमों ने इस क्षेत्र की खुदाई शुरू की और हजारों लोगों को सोने की खुदाई का गवाह बनाया।

हालांकि, खुदाई के कई दिनों बाद तब जब क्षेत्र में सोने का कोई निशान नहीं मिला, तो ऑपरेशन को बंद कर दिया गया। शोभन सरकार ने इस घटना के बाद अपनी आध्यात्मिक छवि को खो दिया था, हालांकि उनके भक्तों ने उन पर विश्वास करना जारी रखा था।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...