1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

दिल्ली दरबार के निकलने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बुधवार को राजभवन (Raj Bhavan) पहुंचे की सूचना है। बताया जा रहा है कि वह कुछ देर बाद राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात करने वाले हैं। गहलोत के राजभवन (Raj Bhavan)  जाने की सूचना से उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। दिल्ली दरबार के निकलने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बुधवार को राजभवन (Raj Bhavan) पहुंचे की सूचना है। बताया जा रहा है कि वह कुछ देर बाद राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात करने वाले हैं। गहलोत के राजभवन (Raj Bhavan)  जाने की सूचना से उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही हैं। गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की संभावना है और पार्टी ने साफ कर दिया है ‘एक व्यक्ति, एक पद के फॉर्मुले’ के तहत उन्हें राजस्थान में मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना होगा।

पढ़ें :- कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री? विधायक दल की बैठक से पहले प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने की नारेजबाजी

अशोक  गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस अध्यक्ष के साथ राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी भी अपने पास रखना चाहते थे। लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने साफ कर दिया था कि उदयपुर में लिए गए संकल्प पर कायम रहना होगा। इसके बाद गहलोत ने भी माना कि दोनों पद पर रहकर राष्ट्रीय अध्यक्ष की भूमिका से न्याय नहीं हो सकता है। गहलोत चाहते थे कि वह सीएम बनने के बाद इस्तीफा देंगे। लेकिन रविवार रात जिस तरह उनके समर्थक विधायकों ने विधायक दल की बैठक का बायकॉट किया और आलाकमान ने इस पर सख्ती दिखाई उसके बाद परिस्थितियां तेजी से बदली हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...