1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Breaking- मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक MLA ने थामा एनपीपी का झंडा

Breaking- मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक MLA ने थामा एनपीपी का झंडा

मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming Assembly Elections in Meghalaya) से पहले कांग्रेस बड़ा झटका लगा है। बता दें कि कांग्रेस नेता और राज्य की पूर्व मंत्री डॉक्टर अम्पारीन लिंगदोह (Former Minister Dr Amparin Lyngdoh) ने सोमवार को पार्टी का दामन छोड़ दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

शिलांग। मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming Assembly Elections in Meghalaya) से पहले कांग्रेस बड़ा झटका लगा है। बता दें कि कांग्रेस नेता और राज्य की पूर्व मंत्री डॉक्टर अम्पारीन लिंगदोह (Former Minister Dr Amparin Lyngdoh) ने सोमवार को पार्टी का दामन छोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि एक और विधायक के साथ लिंगदोह सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

डॉक्टर अम्पारीन लिंगदोह ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने कांग्रेस से अपना औपचारिक इस्तीफा दे दिया है। ट्वीट करते हुए उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को भी टैग किया है। बताते चलें कि नेशनल पीपुल्स पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी है। अपने पत्र में डॉ. अम्पारीन लिंगदोह (Dr Amparin Lyngdoh)ने कहा है कि वह अपने जीवन के अधिकांश समय में कांग्रेस की सिपाही रही हैं।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

पत्र में लिखा है, “हालांकि, पार्टी के भीतर हाल के घटनाक्रमों ने मुझे विश्वास दिलाया है कि इसने अपनी दिशा खो दी है। पार्टी और नेतृत्व को इस पर विचार करने की सख्त जरूरत है। मुझे विश्वास है कि इस तरह के आत्मनिरीक्षण का नेतृत्व करने के ईमानदार और ईमानदार प्रयास विफल रहे हैं। मेघालय में अगले साल की शुरुआत में मतदान होना है। त्रिपुरा एक अन्य पूर्वोत्तर राज्य है जहां मार्च तक विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने की संभावना है।

ताजा घटनाक्रम भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की यात्रा के साथ दोनों राज्यों में चुनावी बिगुल फूंकने के एक दिन बाद आया है। पिछले महीने मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के दो और विपक्षी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ( AITC) के एक विधायक ने भाजपा (BJP)  में शामिल होने के लिए अपनी-अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...