1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Breaking-South Korea की हवाई सीमा में घुसे चीन और रूस के लड़ाकू विमान, बढ़ा तनाव

Breaking-South Korea की हवाई सीमा में घुसे चीन और रूस के लड़ाकू विमान, बढ़ा तनाव

दक्षिण कोरिया (South Korea) की हवाई सीमा में चीन (Chinese) और रूस (Russian) के लड़ाकू विमानों के प्रवेश करने की खबर है। इसके बाद दक्षिण कोरिया (South Korea) ,चीन (Chinese)  और रूस (Russian)  के बीच तनाव बढ़ने( Increasing Tension) के आसार हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया (South Korea) की हवाई सीमा में चीन (Chinese) और रूस (Russian) के लड़ाकू विमानों के प्रवेश करने की खबर है। इसके बाद दक्षिण कोरिया (South Korea) ,चीन (Chinese)  और रूस (Russian)  के बीच तनाव बढ़ने( Increasing Tension) के आसार हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

दक्षिण कोरिया (South Korea)  की योनहाप समाचार एजेंसी (Yonhap news agency) ने ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि दो चीनी (Chinese)  और छह रूसी लड़ाकू विमानों (Russian fighter planes) ने बिना किसी नोटिस के दक्षिण कोरिया की हवाई सीमा में प्रवेश किया है। एजेंसी ने बताया कि विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

सियोल के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (Seoul’s Joint Chiefs of Staff) ने कहा कि चीनी के H-6 बॉम्बर (Chinese H-6 Bomber) सुबह लगभग 5 बजकर 50 मिनट पर दक्षिणी और उत्तरपूर्वी तटों से हवाई रक्षा क्षेत्र में घुसे और बाहर निकल गए। उन्होंने कहा, कुछ घंटे बाद ये विमान जापान सागर से हवाई रक्षा क्षेत्र में फिर से दाखिल हुए। इनमें  टीयू-95 बॉम्बर (Tu-95 Bomber) और एसयू-35 लड़ाकू जेट (Su-35 fighter jet) सहित रूसी युद्धक विमान भी शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...