1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: पूर्व टेस्ट कप्तान का 68 साल की उम्र में निधन, श्रीलंकाई टीम के कोच के रूप में भी किया था कार्य

Breaking: पूर्व टेस्ट कप्तान का 68 साल की उम्र में निधन, श्रीलंकाई टीम के कोच के रूप में भी किया था कार्य

बीतें एक सप्ताह के अंदर क्रिकेट जगत से जुड़े दूसरे व्यक्ति का निधन हो गया। कुछ ही दिन पहले भारत के एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई थी उसकी शोक से अभी क्रिकेट जगत उभरा भी नहीं था कि आज श्रीलंका के पहले टेस्ट क्रिकेट कप्तान बंदुला वर्णापुरा का सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बीतें एक सप्ताह के अंदर क्रिकेट जगत से जुड़े दूसरे व्यक्ति का निधन हो गया। कुछ ही दिन पहले भारत के एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई थी उसकी शोक से अभी क्रिकेट जगत उभरा भी नहीं था कि आज श्रीलंका के पहले टेस्ट क्रिकेट कप्तान बंदुला वर्णापुरा(Bandula Vrnapura) का सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।  68 वर्ष के थे। वर्णापुरा ने 1982 में कोलंबो में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में श्रीलंका(Srilanka) की कप्तानी की थी। उन्होंने श्रीलंका की तरफ से पहली गेंद का सामना किया और टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला रन बनाया। इस मैच में उन्होंने एक ही टेस्ट मैच में ओपनिंग और बॉलिंग (दूसरी पारी) करने का असाधारण रिकॉर्ड भी बनाया था।

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022 : नोरा फतेही को बैकग्राउंड डांसर ने गलत तरीके से छुआ? देखें Viral Video

वर्णापुरा ने इसके बाद टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने का फैसला किया। ये श्रीलंका क्रिकेट की एक बहुत बड़ी क्षति है। वर्णापुरा ने श्रीलंका के लिए चार टेस्ट और 12 वनडे मैच खेले थे। पूर्व सलामी बल्लेबाज बंदुला ने ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1975 विश्व कप मैच में अपना वनडे डेब्यू(Debau) किया था। अपने अगले मैच में उन्होंने डेनिस लिली और जेफ थॉमसन की खतरनाक तेज गेंदबाज जोड़ी के खिलाफ 39 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली थी। 1979 में अगले विश्व कप में उन्होंने भारत के खिलाफ एक फेमस जीत के लिए श्रीलंका की कप्तानी की। उन्होंने 1981-82 सीजन में पाकिस्तान(Pakistan) के खिलाफ अपना सर्वोच्च वनडे स्कोर (77 रन) बनाया था।

पढ़ें :- टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर, 4 दिसम्बर से शुरू होगी वनडे सीरीज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...