1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. हीरो की ई-स्कूटर लॉन्च की तारीख पक्की, विडा सब-ब्रांड के तहत होगी बिक्री

हीरो की ई-स्कूटर लॉन्च की तारीख पक्की, विडा सब-ब्रांड के तहत होगी बिक्री

ई-स्कूटर की डिलीवरी साल के आखिर में शुरू होगी

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हीरो मोटोकॉर्प ने अपना नया इलेक्ट्रिक डिवीजन विडा नाम से लॉन्च किया है। सब-ब्रांड पहले उत्पाद के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो 1 जुलाई को लॉन्च होने वाली कंपनी की 10 वीं वर्षगांठ समारोह में दिखाया गया। उसी के लिए डिलीवरी कुछ महीनों बाद शुरू होगी।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

होंडा एक्टिवा-ई स्वैपेबल बैटरी 

सिंपल 300km रेंज का दावा करता है जबकि हम इस महीने ई-स्कूटर के लॉन्च की उम्मीद कर रहे थे, जुलाई में लॉन्च होने से विडा को फायदा होगा, तब तक अधिकांश प्रमुख शहरों में भारत पेट्रोलियम पंपों पर पर्याप्त चार्जिंग स्टेशन स्थापित हो जाएंगे। आगामी ई-स्कूटर के लिए एक आक्रामक मूल्य टैग की अपेक्षा करें, 1 लाख रुपये के करीब या उससे भी कम।

अपने विजन की दिशा में अथक प्रयास को ध्यान में रखते हुए – बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी – हीरो मोटोकॉर्प, मोटरसाइकिल और स्कूटर के दुनिया के सबसे बड़े निर्माता, ने विडा का अनावरण किया।

गुरुवार शाम (3 मार्च) दुबई में विशेष क्लेरेंस द्वीप में अपनी तरह के एक अद्वितीय कार्बन न्यूट्रल कार्यक्रम में हीरो द्वारा संचालित वीडा का परिचय देते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष ने भी 100 अमेरिकी डॉलर की घोषणा की। इस फंड का लक्ष्य बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) और हीरो मोटोकॉर्प के नेतृत्व में वैश्विक साझेदारी स्थापित करना है, जिसका उद्देश्य ईएसजी समाधानों पर 10,000 से अधिक उद्यमियों को पोषण देना है।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

हीरो द्वारा संचालित नए ब्रांड लोगो और विडा की सूर्योदय दृश्य पहचान का अनावरण करते हुए कहा, विदा का अर्थ है जीवन, और ब्रांड का एकमात्र उद्देश्य दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करना और हम सभी को सार्थक रूप से आगे बढ़ाना है। हम मानते हैं कि हम अपने बच्चों और अगली पीढ़ी के लिए जो निर्माण कर रहे हैं, उसके लिए यह नाम एकदम सही है। यह वास्तव में कुछ खास की सुबह है। आज से केवल 17 हफ्तों में हम दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपने वीडा प्लेटफॉर्म, उत्पादों और सेवाओं का अनावरण करेंगे।

जब मैं अपनी आने वाली पीढ़ियों को देखता हूं, विशेष रूप से अपने पोते-पोतियों को, तो मैं केवल आशावाद के भविष्य का निर्माण करना चाहता हूं, सकारात्मक ऊर्जा का भविष्य, एक ऐसा भविष्य जो स्वच्छ हो, जहां हर किसी के पास आगे देखने और कुछ बड़ा करने के लिए कुछ न कुछ हो और बेहतर। विदा के निर्माण के साथ हम हर किसी को अपनी इच्छानुसार आगे बढ़ने और बेहतर तरीके से जीने का अवसर प्रदान करेंगे।

हीरो मोटोकॉर्प की उभरते गतिशीलता समाधानों के लिए पहल की शुरुआत की जाएगी, जिनमें से पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा जिसका आधिकारिक तौर पर 1 जुलाई, 2022 को अनावरण किया जाएगा।

नए विडा मॉडल का उत्पादन भारत के चित्तूर में हीरो मोटोकॉर्प की ‘ग्रीन’ विनिर्माण सुविधा में किया जाएगा। ग्राहकों को डिस्पैच 2022 में शुरू होगा।

पढ़ें :- बैटरी स्टोरी हुई लांच: एक बार फुल चार्ज में चलेगी 132KM, जानिए कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...