1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: अब क्रिकेट के मैदान में 360 डिग्री पर नहीं दिखेगा चौका-छक्का, पूर्ण रुप से एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास

Breaking: अब क्रिकेट के मैदान में 360 डिग्री पर नहीं दिखेगा चौका-छक्का, पूर्ण रुप से एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उनके इस फैसले का मतलब यह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुका यह धुरंधर खिलाड़ी अब आईपीएल में भी नहीं खेलता दिखेगा। उन्होंने संन्यास लेने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और विराट कोहली को शुक्रिया कहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स(AB Diviliyars) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उनके इस फैसले का मतलब यह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुका यह धुरंधर खिलाड़ी अब आईपीएल में भी नहीं खेलता दिखेगा। उन्होंने संन्यास लेने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम और विराट कोहली(Virat Kohli) को शुक्रिया कहा है। उन्होंने लिखा, ”आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है।”

पढ़ें :- IND Vs SA: टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में, जानें क्या है इसका प्रमुख कारण

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट(Tweet) करते हुए लिखा, ”यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ इस खेल को खेला है. अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज से नहीं जलती। मुझे इस बात को स्वीकारना होगा। यही वजह है कि मैंने संन्यास लेने का ऐलान किया है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...